• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

4 फीसदी जीडीपी को मौजूदा हालात में हासिल करना मुश्किल: पाकिस्तान स्टेट बैंक

4 percent GDP difficult to achieve in the current situation: Pakistan State Bank - World News in Hindi

कराची। पाकिस्तान स्टेट बैंक (एसबीपी) ने अपनी तिमाही आर्थिक रिपोर्ट में कहा है कि देश में महंगाई 7 साल के चरम स्तर पर है। केंद्रीय बैंक ने कहा है कि देश ने 4 फीसदी विकास दर (जीडीपी) को जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसे हासिलकर पाना मौजूदा हालात में मुश्किल लग रहा है।

एसबीपी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अर्थव्यवस्था में स्थायित्व आया है और देश का चालू खाता घाटा कम होकर अब आधा रह गया है। लेकिन, कृषि और विनिर्माण उद्योग में सुस्ती बनी हुई है। खरीफ की पैदावार निर्धारित लक्ष्य से 20 फीसदी तक कम रह सकती है। उपभोग की वस्तुएं बनाने वाले क्षेत्र में भी सुस्ती बनी हुई है। ऐसे में यह मुश्किल लग रहा है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में 4 फीसदी जीडीपी के लक्ष्य को हासिल किया जा सकेगा।

एसबीपी ने अपनी रिपोर्ट में आर्थिक सुधारों की तरफ संकेत करते हुए सरकार पर जोर दिया है कि वह आर्थिक विकास की गति को बढ़ाने के लिए ढांचागत समायोजन की खामियों पर ध्यान केंद्रित करे।

बैंक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि चालू खाते में कमी तो आई है लेकिन इसका मजबूत आधार बनना अभी बाकी है। चालू खाते के घाटे में कमी देश के आयात में कमी के कारण आई है। इसमें निर्यात के बढ़ने का जो योगदान होना चाहिए था, उसमें अभी बहुत बड़ी कमी देखी जा रही है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-4 percent GDP difficult to achieve in the current situation: Pakistan State Bank
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan state bank, pakistan\s gdp, pakistan\s quarterly economic report, current account of pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved