• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अमेरिकी सांसदों ने भारत-पाकिस्तान में वार्ता कराने का किया आग्रह, लिखा इन्हें पत्र

वाशिंगटन। अमेरिका के 35 सांसदों ने कश्मीर मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच शांति वार्ता का आह्वान किया है। इन सांसदों ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत को पत्र लिखकर उनसे आग्रह किया है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव घटाने के लिए जो कुछ संभव हो, करें। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन सांसदों ने कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को भारत सरकार द्वारा वापस लिए जाने के बाद वहां के कथित हालात पर चिंता जताई है, कश्मीर के लोगों के अधिकारों के पक्ष में आवाज उठाई है, वहां सैनिकों की तैनाती और लोगों पर कथित पाबंदियों का मुद्दा उठाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस पत्र की पहल सांसद जिम बैंक्स और सुसान वाइल्ड द्वारा की गई। इन दोनों के अलावा इस पर अमेरिकी कांग्रेस के 33 अन्य सदस्यों ने दस्तखत किया। इसमें उन्होंने कहा कि उन्हें यह उत्साहजनक सूचना मिली है कि हाल के दिनों में कश्मीर में पाबंदियां हटनी शुरू हो गईं हैं। लेकिन, पत्र में कश्मीर मुद्दे पर भारत व पाकिस्तान के बीच तनाव पर चिंता जताई गई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-35 US lawmakers urge their government to reduce tension between india and pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 35 us lawmakers, tension, india, pakistan, usa, america, us ambassador, jammu and kashmir, article 370, us congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved