• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

पाक में 96 बच्चों के 3 पिता,एक बोला- जितने ज्यादा मुस्लिम होंगे...

बन्नू। आतंकवाद का गढ़ माने जाने वाले पाकिस्तान में बढ़ती जनसंख्या बड़ी समस्या बन रही है। लेकिन, यहां के ज्यादातर लोगों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है। आपको बात दें कि पाकिस्तान में करीब 19 साल बाद फिर से जनगणना हुई है। पाकिस्तान की जनसंख्या 20 करोड़ के करीब रहने का अनुमान लगाया जा रहा है, जो 1998 में 13.5 करोड़ थी। हालांकि, जनसंख्या के आंकड़े जुलाई के अंत तक आएंगे। विश्व बैंक और सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान दक्षिण एशिया में सबसे अधिक जन्मदर वाला देश है जहां हर महिला पर करीब 3 बच्चे हैं। वहीं, विशेषज्ञ आगाह करते हुए कहते हैं देश की बढ़ती जनसंख्या आर्थिक लाभ और सामाजिक कार्यों को प्रभावित कर रही है।

न्यूज एजेंसी एएफपी ने ऐसे ही तीन लोगों से बात की, जिनके कुल मिलाकर 100 बच्चे हैं। वे बड़ी सहजता से कहते हैं कि अल्लाह उनकी जरूरतें पूरी कर देगा। इनमें से ही बलूचिस्तान के क्वेटा में रहने वाले जान मोहम्मद के 38 बच्चे हैं। जान मोहम्मद का मानना है कि जितने ज्यादा मुस्लिम होंगे, उनके दुश्मन उनसे उतना ही डरेंगे। मुसलमानों को ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए। जान ने 2016 में एएफपी से बातचीत में कहा था कि वह चौथी शादी करना चाहते हैं, क्योंकि उनका लक्ष्य 100 बच्चे पैदा करना हैं। कोई भी महिला उनसे शादी नहीं करना चाहती, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 father of 96 children in Pak, Jaan mohammad says That More Muslims Grow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: population in pakistan, three pakistani men, 3 father, 96 children, jaan mohammad, gulzar khan, mastan khan wazir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved