• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ग्रीस में जंगल में संदिग्ध आगजनी के आरोप में 3 गिरफ्तार

3 arrested for suspected arson as wildfires rage in Greece - World News in Hindi

एथेंस। यूनान के अधिकारियों ने कहा है कि देश भर में हजारों हेक्टेयर वन भूमि में लगी भीषण आग के कारण संदिग्ध आगजनी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नागरिक सुरक्षा और संकट प्रबंधन उप मंत्री निकोस हरदालियास ने एक आपात ब्रीफिंग में कहा कि फायर ब्रिगेड ने आगजनी जांचकर्ताओं की टीमों को सक्रिय कर दिया है और अब तक फोकिडा प्रान्त, अटिका क्षेत्र और पेलोपोन्नी के कलामाता शहर में आग लगने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्री के हवाले से कहा, "पिछले 24 घंटों में कुल 98 नए आग लगने की घटनाएं दर्ज की गईं। दमकलकर्मी शुक्रवार को 154 आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे, उनमें से 64 अभी भी सक्रिय हैं।"

एथेंस के उत्तरी उपनगरों में, अग्निशामकों ने जंगलों और घरों को नष्ट करने वाली आग पर काबू पाने और मैराथन झील की ओर बढ़ने के लिए दौड़ लगाई, क्योंकि अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर निकासी की।

प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गए हैं और ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं, जबकि बिजली और पानी की कटौती की सूचना मिली है।

शुक्रवार को एथेंस के उत्तर क्षेत्र में आग से प्रभावित इलाके में बिजली के खंभे से गिरने से सिर में चोट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

एविया द्वीप पर, एक बड़े क्षेत्र में फैली आग ने अधिकारियों को निवासियों और पर्यटकों को समुद्र के रास्ते निकालने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि बचने का कोई दूसरा रास्ता नहीं था।

एक तटरक्षक पोत ने दक्षिणी पेलोपोन्नी क्षेत्र में एक और आग से समुद्र तट पर फंसे 10 लोगों को बचाया।

1,000 से अधिक अग्निशामक और लगभग 20 विमान देश भर में बड़ी आग से जूझ रहे थे, जबकि फ्रांस, स्विट्जरलैंड, रोमानिया, साइप्रस, क्रोएशिया, इजराइल और स्वीडन से अग्निशामकों, विमानों, हेलीकॉप्टरों और वाहनों के साथ अतिरिक्त सहायता पहुंच रही थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 arrested for suspected arson as wildfires rage in Greece
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arrest, suspected arson as wildfires, greece, wildfires, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved