• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सड़क हादसों में मरने वालों की याद में वॉकेथॉन में 2000 लोगों ने लिया भाग

2000 people participated in walkathon in memory of those who died in road accidents - World News in Hindi

दिल्ली | सड़क दुर्घटना के कारण होने वाली मौत को रोकने के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा घोषित सड़क सुरक्षा सप्ताह-2020 के तहत राष्ट्रीय राजधानी में 2000 लोगों ने मानव श्रृंखला बनाई और दुर्घटना में मारे गए लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखने के बाद वॉकेथॉन में हिस्सा लिया। इस वॉकेथॉन का आयोजन गैर सरकारी संगठन-'ड्राईव स्मार्ट ड्राईव सेफ' द्वारा एक राष्ट्रव्यापी नागरिक अभियान के तहत एयरोसिटी में जीएमआर स्क्वैयर पर किया गया। वॉकेथॉन से पहले हजारों लोगों ने यातायात नियमों का पालने करने का संकल्प लिया।

ड्राईव स्मार्ट ड्राईव सेफ ने सिएम एवं समान सोच वाले अन्य संगठनों के साथ 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान 'इंडिया अगेंस्ट रोड क्रैश' हैशटैग आईएआरसी2020 नामक अभियान लॉन्च किया है। इस अभियान की शुरूआत 11 जनवरी को अटारी वाघा बॉर्डर से की गई, जिसमें करीब 50 हजार लोगों ने सुरक्षा का संकल्प लिया। इस अभियान में पूरे देश के 70 से ज्यादा जगहों के लाखों लोग शामिल हुए।

आईएआरसी2020 'जब हम बदलेंगे, तो देश बदलेगा' के विचार पर आधारित है और इसका उद्देश्य लोगों को शिक्षित कर उनमें आत्मप्रेरणा से नियमों का पालन करने का आचरण विकसित करना है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का मालिकाना हक रखने वाली जीएमआर, दिल्ली कार्गो सर्विसेस प्राईवेट लिमिटेड, भारती केयर, कोवर्क्‍स, इन्क्यूबसेंस के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में एयरोसिटी में जीएमआर स्क्वैयर पर सुरक्षा का संकल्प लेने के लिए मौजूद थे।

इस अभियान का मुख्य स्पाॅन्सर महिंद्रा एवं एसोशिएट पार्टनर वाबको एंड ब्रेक्स इंडिया है। साथ ही इस अभियान को एसीएमए, सीआईआई.वाईआई, फिक्की, एफएडीए, आईसीएटी, हेला, बोश, डब्लूआरआई, इंडियन रोड सेफ्टी अभियान, आरएसओ गुड़गांव एवं फरीदाबाद का सहयोग प्राप्त है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-2000 people participated in walkathon in memory of those who died in road accidents
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union ministry of road transport and highways, 31st national road safety week-2020, ngo-drive smart drive safe, attari wagah border, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved