• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नाइजीरिया के ओवेरी शहर में सशस्त्र हमले के बाद 1,844 कैदी भाग निकले

1,844 prisoners escaped after an armed attack in Owerri city, Nigeria - World News in Hindi

अबूजा| नाइजीरियाई सुधार सेवा (एनसीएस) ने कहा है कि ओवेरी शहर में उनके एक प्रतिष्ठान पर सशस्त्र हमले के बाद 1,844 कैदी फरार हो गए। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एनसीएस के प्रवक्ता फ्रांसिस एनोबोर ने एक बयान में कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों ने सोमवार को अपराह्न् करीब 2.15 बजे इस प्रतिष्ठान पर धावा बोल दिया और प्रशासनिक ब्लॉक में रखे विस्फोटकों का इस्तेमाल करके यार्ड में घुस गए।

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में बंदूकधारी इस प्रतिष्ठान में पहुंचे। वे आधुनिक हथियारों से लैस थे। वहां पहुंचने के साथ ही ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के साथ उनकी मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने प्रतिष्ठान में प्रवेश करने के लिए विस्फोट कर दिया।

उन्होंने कहा कि कार्यवाहक महानिदेशक जॉन म्राबुरे ने घटना की व्यापक जांच के आदेश दिए हैं और अन्य सुरक्षा संगठनों के साथ मिलकर भागने वाले कैदियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।

प्रवक्ता ने लोगों से इन फरार कैदियों की खुफिया जानकारी देने का आह्वान किया है ताकि उन्हें फिर से पकड़ने में मदद मिल सके। साथ ही उन्होंने यह प्रतिबद्धता भी दोहराई कि कैदी सुधार प्रतिष्ठानों की पर्याप्त सुरक्षा बरकरार है।

सोमवार देर रात जारी एक बयान में नाइजीरियाई पुलिस ने कहा कि महानिरीक्षक मोहम्मद अबुबकर अदमू ने राज्य में सुरक्षा को मजबूत करने और किसी संभावित हमलों को रोकने के लिए पुलिस मोबाइल फोर्स और अन्य पुलिस सामरिक दस्तों की अतिरिक्त इकाइयों की तत्काल तैनाती का आदेश दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-1,844 prisoners escaped after an armed attack in Owerri city, Nigeria
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 1844 prisoners, escaped, armed, attack, owerri city, nigeria, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved