• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंका में भारी बारिश से 150000 लोग प्रभावित

150,000 people affected by heavy rain in Sri Lanka - World News in Hindi

कोलंबो। श्रीलंका के 21 जिलों में खराब मौसम की वजह से लगभग 1,50,000 लोग प्रभावित हुए हैं। मौसम विभाग ने सोमवार को और ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। डेली फाइनेंसियल टाइम्स की रपटों के अनुसार, मौसम विभाग के अनुमान में बताया गया है कि अंपारा, बट्टिकालोआ, त्रिंकोमाली, मोनरागला, पोलोनारुवा, बादुला, नुवारा-इलिया और कैंडी जिलों में 200 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है। द्वीप के अन्य भाग भी बारिश से प्रभावित होंगे।

बयान के अनुसार, "श्रीलंका के दक्षिणपूर्व में निम्न स्तर के पर्यावरणीय विक्षोभ की वजह से, द्वीप के पूर्वी भागों उवा, उत्तर-मध्य और उत्तरी प्रांतों में अतिरिक्त बारिश होने की आशंका है।"

आपादा प्रबंधन केंद्र(डीएमसी) ने रविवार को कहा कि खराब मौसम के चलते विभिन्न घटनाओं में चार लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति लापता है। छोटे और मझौले उद्योगों के क्षतिग्रस्त होने के साथ ही लगभग 1,131 घरों को क्षति पहुंची है।

डीएमसी के प्रवक्ता प्रदीप कोड्डिपिली ने कहा कि विस्थापितों को 86 आपातगृहों में भेजा गया है और इनलोगों को सूखी राशन सामग्री दी गई है।

सेना के प्रवक्ता जनरल सुमित अटापट्ट ने कहा कि सेना, नौसेना और वायुसेना को बाढ़ व भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में बचाव व तलाश अभियान में लगाया गया है।

नौसेना ने राहत टीमों और गोताखोरों को भी तैनात कर रखा है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए रैपिड एक्शन बोट स्क्वोड्रन भी तैयार है।

वहीं सरकार ने राहत प्रदान करने के लिए बीते चार दिनों में 3.2 करोड़ श्रीलंकाई रुपये जारी किए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-150,000 people affected by heavy rain in Sri Lanka
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 150, 000 people affected, heavy rain, sri lanka, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved