• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

10,000 जिहादी लड़ाके पाकिस्तान से आए हैं: अफगान राष्ट्रपति

10,000 jihadi fighters have entered from Pak: Afghan Prez - World News in Hindi

काबुल/नई दिल्ली| अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने जोरदार भाषण देते हुए कहा कि पिछले महीने 10,000 से अधिक जिहादी लड़ाके पाकिस्तान से देश में दाखिल हुए, जबकि इस्लामाबाद तालिबान को शांति वार्ता में 'गंभीरता से भाग लेने' के लिए मनाने में विफल रहा है। काबुल टाइम्स के अनुसार, गनी ने शुक्रवार को ताशकंद में आयोजित मध्य और दक्षिण एशिया कनेक्टिविटी सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की, जिसमें पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान भी उपस्थित थे।

गनी ने कहा "प्रधानमंत्री खान और उनके जनरलों द्वारा बार-बार आश्वासन के विपरीत कि पाकिस्तान के हित में अफगानिस्तान में तालिबान का अधिग्रहण नहीं पाता है और तालिबान को गंभीरता से बातचीत करने के लिए बल और उसकी शक्ति और प्रभाव के उपयोग से कम हो गया है, नेटवर्क और संगठन तालिबान का समर्थन कर रहे हैं खुले तौर पर अफगान लोगों और राज्य की संपत्ति और क्षमताओं के विनाश का जश्न मना रहे हैं।"

राष्ट्रपति ने कहा कि अफगानिस्तान तालिबान और उनके समर्थकों का मुकाबला करने के लिए तब तक तैयार है जब तक वे यह महसूस करते हैं कि राजनीतिक समाधान ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।

गुरुवार को, प्रथम उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने अफगान वायु सेना के खिलाफ मिसाइल लॉन्च की धमकी दी थी, अगर उसने तालिबान मिलिशिया को निशाना बनाया, जिसने सीमावर्ती शहर स्पिन बोल्डक में सीमा चौकियों को जब्त कर लिया था।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में इस दावे का खंडन किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-10,000 jihadi fighters have entered from Pak: Afghan Prez
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 10000 jihadi, fighters, entered, pak, afghan prez\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved