• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इस कारण अभी संसद सदस्यता से इस्तीफा नहीं देंगे योगी, पर्रिकर और मौर्य

नई दिल्ली। योगी आदित्यनाथ, मनोहर पर्रिकर और केशव प्रसाद मौर्य राष्ट्रपति चुनाव होने तक अपनी संसद सदस्यता से इस्तीफा नहीं देंगे। गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव जुलाई माह में हैं। ज्ञातव्य है कि हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाया गया है तो मनोहर पर्रिकर को गोवा का सीएम। वहीं केशव प्रसाद मौर्य यूपी के डिप्टी सीएम बनाए गए हैं।

इन तीनों को अपने अपने राज्यों की जिम्मेदारी संभालनी है लेकिन जुलाई में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर अभी तीनों ने अपनी संसद सदस्यता नहीं छोडने का फैसला किया है। ज्ञातव्य है कि संसद सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए तीनों सांसदों के पास अभी 6 माह का समय है।

इनको 6 माह में राज्य सदन में निर्वाचित होना होगा और राज्य सदन में निर्वाचित होने के बाद इनको 14 दिनों के अंदर लोकसभा या राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा देना पडेगा। ज्ञातव्य है कि योगी राज, पर्रिकर और मौर्य के पास अभी सितंबर तक का समय है और राष्ट्रपति चुनाव जुलाई माह में होने वाले हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi, Parrikar and Maurya to wait till presidential poll to quit Lok Sabha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: adityanath yogi, manohar parrikar, keshav prasad maurya, presidential poll, lok sabha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved