• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोदी-राजनाथ-शाह से मिले आदित्यनाथ, विभागों के बंटवारे पर फैसला जल्द

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। इसके अलावा योगी ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात करेंगे। योगी ने पीएम के साथ लंबी मुलाकात कर नई सरकार की प्राथमिकताओं, अपने मंत्रिमंडल साथियों के के बीच कामकाज के बंटवारे पर विस्तार से बात की। माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष से उनकी मुलाकात यूपी में मंत्रियों के विभागों के बंटवारे से जुड़ी हुई है। किसे कौन सा विभाग देना है, इस बात का फैसला इस मीटिंग में होना है। बता दें कि गृह मंत्रालय को लेकर योगी और उनके डेप्युटी केशवप्रसाद मौर्य के बीच खींचतान चल रही है। दोनों की ही नजरें इस विभाग पर हैं। मंगलवार शाम या बुधवार को विभागों के बंटवारे का ऐलान मुमकिन है।
सीएम बनने के बाद योगी पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री की यह यात्रा केंद्र सरकार के प्रमुख नेताओं के साथ सौजन्य भेंट के लिए बताई जा रही है, लेकिन प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकातों में सरकारी व मंत्रियों के विभागों को लेकर चर्चा हुई है। सीएम योगी का दिल्ली में आठ घंटे का बेहद व्यस्त कार्यक्रम है। सुबह 10 बजे दिल्ली पहुंचे आदित्यनाथ पहले अपने आवास रकाबगंज रोड गए। वहां से लगभग साढ़े ग्यारह बजे संसद भवन पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की। इस दौरान दोनों वित्त राज्यमंत्री संतोष गंगवार व अर्जुन मेघवाल भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री से वहां से संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे। योगी पांच मिनट पहले ही पहुंच गए। वहां पर उनका कार्यक्रम 25 मिनट रुकने का था, लेकिन वह 12 बजकर पांच मिनट से एक बजकर पांच मिनट तक प्रधानमंत्री के साथ रहे। योगी यहां से राजनाथ सिंह के आवास 17, अकबर रोड पहुंचे। सौजन्य भेंट के साथ दोनों नेताओं ने राज्य की कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की। गृह मंत्री ने नए सीएम को हर तरह की मदद देने का आश्वासन दिया। गृह मंत्री भी यूपी के सीएम रहे हैं और फिलहाल लखनऊ की लोकसभा सीट से सांसद हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM of UP Yogi Adityanath met PM Modi, Rajnath, Shah, decision on portfolio soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi adityanath, adityanath and amit shah meeting, finalize of dept of up ministers, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved