• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वानी को लेकर कांग्रेसी नेता का बयान,मैं सत्ता में होता तो...

नई दिल्ली। हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में अलगाववादियों द्वारा विरोध-प्रदर्शन की आशंका के चलते प्रशासन ने घाटी में शुक्रवार को इंटरनेट व ब्रॉडबैंड सेवाओं को बंद कर दिया। साथ ही श्रीनगर के कई हिस्सों में कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध जारी है। इसी बीच कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने बुरहान वानी की बरसी से पहले चौंकाने वाला बयान दिया है। सोज ने कहा कि अगर वह सत्ता में होते तो बुरहान वानी को जिंदा रखते और अगर बुरहान जिंदा होता तो वह उससे बात भी करते।

कांग्रेसी नेता ने कहा कि अगर मैं सत्ता में होता तो वानी को मरने नहीं देता। मैं उनसे संवाद स्थापित करना चाहता था। मैं उसे समझाने की कोशिश करता कि पाकिस्तान, कश्मीर और भारत के बीच दोस्ती का पुल बनाया जा सकता है और इस काम में वह मददगार साबित हो सकते हैं। लेकिन वह मर चुके हैं, हमें कश्मीरियों के दर्द को समझना चाहिए। सैफुद्दीन के इस बयान पर जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा कि जो लोग आतंकियों को नेता कहते हैं, क्या वे उन्हें महिमामंडित करना चाहते हैं?

आतंकियों को आतंकी ही समझा जाना चाहिए। आपको बता दें कि पिछले साल 8 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुए एनकाउंटर में बुरहान वानी मारा गया था। वानी के मारे जाने के बाद घाटी 54 दिनों तक अशांत रही, जिसमें 94 प्रदर्शनकारियों की जान गई और 200 से ज्यादा घायल हुए।

घाटी में वानी की बरसी पर भडक़ सकती है हिंसा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Would have kept Burhan Wani alive: Saifuddin Soz
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: burhan wani, alive, dialogue, congress leader, saifuddin soz, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved