• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कांग्रेस में सब कुछ पहले सा रह पाएगा! मोइली बोले-बडी सर्जरी चाहिए पर...

नई दिल्ली। हाल के चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी के एक महासचिव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ओडिशा पंचायत चुनावों में शिकस्त के चलते पार्टी महासचिव बीके हरिप्रसाद ने इस्तीफा दे दिया है। वे ओडिशा कांग्रेस के प्रभारी भी थे। उन्होंने यहां पर हार की जिम्मेदारी ली है। ओडिशा पंचायत चुनावों के नतीजों में कांग्रेस तीसरे पायदान पर फिसल गई है। भाजपा ने मुख्य विपक्ष की उसकी भूमिका हथिया ली है।

कांग्रेस प्रवक्ता ब्रजेश कलप्पा ने कहा कि हरिप्रसाद ने पंचायत चुनावों में पार्टी के कमजोर प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद छोडा है। उन्होंने बताया, उन्होंने ऎसा राहुल गांधी का हाथ मजबूत करने के लिए किया है। इसी बीच में पार्टी में असंतोष भी बढता दिख रहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने पार्टी में संरचनात्मक बदलाव, बडी सर्जरी और सत्ता विकेंद्रीकरण की जरूरत बताई है। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया कि यह बात सोनिया गांधी या राहुल गांधी पर लागू नहीं होती है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के नतीजों पर कहा कि यह सपा और बसपा की अस्मिता की राजनीति की हार है और कांग्रेस को इस प्रक्रिया के दौरान नुकसान उठाना पडा। मोइली ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, हमारे पास सैंकडों अमित शाह हैं। लेकिन उन्हें ताकत देने और सामने लाने की जरूरत है। वे जिम्मेदारियां संभालने की योग्यता रखते हैं। सभी राज्य इकाइयों और एआईसीसी में हमें पार्टी को विकेंद्रित करना होगा। कांग्रेस में संरचनात्मक बदलाव की जरूरत है।


[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-will everything go well in congress post UP debacle, moily feels, surgery needed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, post up debacle, moily, surgery, sonia, rahul, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved