• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कलड़वास रीको एरिया में अवाप्त भूमि प्रकरण का शीघ्र होगा निस्तारण : उद्योग मंत्री

Will be expedited soon Incomplete land affair in kaladwas Rico Area : Industry Minister - Udaipur News in Hindi

जयपुर। उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि विभाग द्वारा उदयपुर के कलड़वास रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में किसानों की अवाप्त भूमि के प्रकरण का शीघ्र निस्तारण किया जाएगा।

शेखावत ने शून्यकाल में इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए बताया कि विभाग द्वारा 225 हेक्टेयर निजी भूमि की अवाप्ति की गई थी। वर्ष 2009 में संबंधित लोगों को अवॉर्ड भी जारी कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 894 खातेदारों को अवाप्त भूमि के बदले जमीन दे दी गई। 92 खातेदार अवाप्ति के खिलाफ कोर्ट में गए, जिस पर जोधपुर उच्च न्यायालय ने स्टे लगा दिया, इसलिए उन्हें जमीन नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि 894 खातेदारों में से 375 खातेदारों को आरक्षण पत्र मिल चुके हैं तथा शेष प्रक्रियाधीन हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि जिनकी जमीन में प्लान रेजिडेंशियल एरिया है, उनके प्लान को रिवाइज और रिऑर्गेनाइज किया जाएगा और 92 खातेदारों की जमीन से अलग कर आरक्षण पत्र और आवासन पत्र जारी कर दिए जाएंगे। इस मुद्दे पर स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने बताया कि तीन माह के भीतर उदयपुर के पानेरियों की मादेड़ी गांव में विशेष शिविर लगाकर समस्या का समाधान किया जाएगा।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will be expedited soon Incomplete land affair in kaladwas Rico Area : Industry Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajpal singh shekhawat, industry minister, expedited, soon, incomplete, land, affair, kaladwas, rico, area , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved