• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्या आपके व्हाट्सएप पर हो रहा है ऐसा, जानिए क्या है मामला

WhatsApp delete messages for everyone, New Recipient limit feature set to be introduced - India News in Hindi

नई दिल्ली। सोशल मीडिया साइट्स व्हाट्सएप पर अचानक से यूजर्स के पुराने मैसेज डिलीट होने की बात सामने आ रही है। कई यूजर्स ट्वीट करके इस बात की जानकारी दे रहे हैं। एक यूजर्स ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया, ‘मैं ये महसूस किया है कि मेरे पुराने चैट गायब हो रहे हैं। ये आर्काइव नहीं हो रहे हैं। पुराने चैट में पहले दिन के मैसेज और फिर एक एक करके हर दिन के मैसेज क्रमानुसार डिलीट हो रहे हैं।

मैंने अपना व्हाट्सएप न तो रिइंस्टॉल किया है ना ही रिलॉगइन किया है, लेकिन फिर भी ऐसा हो रहा है। मैं SM-G965F/DS जून के सिक्योरिटी पैच पर इस्तेमाल कर रहा हूं। ये समस्या अप्रैल के सिक्योरिटी पैच के बाद से हो रही है।’ वहीं कई अन्य यूजर्स ने भी इस प्रकार की समस्या की शिकायत की है। एक यूजर रेसिपिएंट लिमिट ने ट्वीट कर बताया कि दो दिन पहले अचानक से उसके 2 साल से पुराने सभी चैट क्लियर यानी डिलीट हो गए हैं।

मुझे नहीं पता ऐसा क्यों हो रहा है। वहीं अन्य यूजर ने भी इस प्रकार की समस्या के बारे में बताया है। हालांकि इस बारे में व्हाट्सएप की ओर से अभी तक कोई बात नहीं कही गई है। शिकायतकर्ताओं की मानें तो ज्यादातर चैट के पुराने मैसेज अपने आप डिलीट हो रहे हैं। यदि आप पुराने मैसेज रखते हैं तो आप भी ये समस्या चेक कर सकते हैं। व्हाट्सएप यूजर्स की इजाजत के बगैर ही उनके पुराने मैसेज डिलीट कर रहा है।

गौरतलब है कि हाल में ही व्हाट्सएप ने अपने डिलीट फ्रॉम एवरीवन फीचर को अपडेट किया है। व्हाट्सएप ने रेसिपिएंट लिमिट को अपडेट किया है। रेसिपिएंट लिमिट को अपडेट करने का मतलब है कि अगर आप किसी को भेजा गया मैसेज डिलीट करते हैं, लेकिन यदि यूजर को आपके वापस लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है, तो ये मैसेज डिलीट नहीं होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WhatsApp delete messages for everyone, New Recipient limit feature set to be introduced
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: whatsapp, whatsapp delete messages, whatsapp recipient limit feature, whatsapp set to be introduced, socical media, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved