• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यह कैसा न्यू इंडिया, झूठ को सच बना कर परोसा जा रहा : कार्यभार संभालने के बाद खड़गे

What kind of New India is this, being served as truth by making lies: Kharge after taking charge - India News in Hindi

नई दिल्ली । कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित अन्य पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पदभार ग्रहण किया। पद संभालते ही उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को साफ कर दिया की हम 'डरो मत' की राह पर चलेंगे। राहुल गांधी लोकसभा में इसका जिक्र कर चुके हैं। इसके साथ ही अध्यक्ष पद संभालते ही उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कौन जानता था कि देश की राजनिति में झूठ का बोलबाला होगा। न्यू इंडिया में झूठ को सच बनाया जा रहा है। गोडसे को देशभक्त और गांधी को गाली दी जा रही है। कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी, हम लड़ते रहेंगे। न्यू इंडिया बनाने के लिए वो कांग्रेस मुक्त भारत चाहते हैं, लेकिन हम उनको ऐसा नहीं करने देंगे, झूठ फरेब और नफरत का ये तंत्र हम तोड़ कर रहेंगे।

यह कैसा न्यू इंडिया है? जिसमें रोजगार नहीं मिल रहा है, किसानों को जीप से कुचला जा रहा है। सभी सरकारी जगहों को बेच अपने कुछ दोस्तों को दिया जा रहा है। शिक्षा महंगी हो रही है, सरकार सो रही है। ईडी-सीबीआई दमन के लिए 24 घंटे काम कर रही है और दलितों, अल्पसंख्यकों को अपमानित किया जा रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा, राहुल गांधी की जितनी तारीफ की जाए कम है, वो भारत जोड़ो में जिस तरह से संवाद कर रहे हैं वो पार्टी के लिए बड़ी उपलब्धि है। इस सरकार के खिलाफ बोलने वाले सभी लोगों को साथ लेकर चलूंगा। 137 वर्षों से कांग्रेस हर देशवासी के जीवन का हिस्सा रही है। लेकिन मतदाता हमसे कुछ रूठ गए हैं, राहुल जी ने इस बात को समझा और यात्रा पर निकल पड़े हैं। यात्रा में राहुल लोगों का दुख और दर्द को समझ रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं।

इस देश के करोड़ों युवाओं को शांति, विकास और रोजगार चाहिए, उनके लिए हम लड़ेंगे। उदयपुर में लिए गए संकल्पों को पूरा किया जाएगा। संगठन में 50 साल से कम उम्र के लोगों को तरजीह दी जाएगी।

खड़गे ने इसे अपने लिए यह एक भावुक छण बताया और अभी तक कांग्रेस के सभी अध्यक्षों की परम्परा को भी आगे बढ़ाने का भरोसा दिलाया है।

उन्होंने सोनिया गांधी के पार्टी में त्याग को भी याद करते हुए कहा, एक मजदूर के बेटे को एक सामान्य कार्यकर्ता को पार्टी के सबसे बडी जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस के सभी अध्यक्षों की परंपरा को आगे बढ़ाऊंगा। देश को बनाने में जो कांग्रेस का योगदान है, उसकी रक्षा करना मेरा काम है। मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा और आपका सहयोग लेता रहूंगा।

सोनिया गांधी के त्याग का दूसरा उदहारण मिलना मुश्किल है। आरटीआई से लेकर मनरेगा स्कीम तक सभी आपके अध्यक्ष रहते और मनमोहन सिंह के पीएम रहते हुए हैं।

इस दौरान सोनिया गांधी ने भी अपने सम्बोधन में कहा, कांग्रेस नए अध्यक्ष खड़गे जी व अन्य नेताओं को धन्यवाद करती हूं। मैं प्रसन्न हूं, खड़गे जी अनुभवी और धरती से जुड़े नेता है। अपनी लगन से वह इस ऊंचाई तक पहुंचे हैं, उनसे पार्टी को प्रेरणा मिलेगी और उनके नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत होगी।

मैं इसलिए राहत महसूस कर रही हूं, क्योंकि आपने इतने वर्षो तक प्यार दिया, सम्मान दिया, यह मेरे लिए गौरव की बात है। इसका एहसास जीवन की आखीरी सांस तक रहेगा।

खड़गे जी के ऊपर यह जिम्मेदारी आ गई है।

उन्होंने आगे कहा, परिवर्तन संसार का नियम है। ये जीवन के हर क्षेत्र में होता है। आज हमारी पार्टी के सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं। सबसे बड़ी चुनौती देश के सामने लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खतरा बना है उसका मुकाबला कैसे करें? कांग्रेस के सामने पहले भी बड़े संकट आए हैं। लेकिन हमने हार नहीं मानी। मैं मलिकार्जुन खड़गे का स्वागत करती हूं।

इससे पहले खड़गे ने राजघाट पर महात्मा गांधी, शांति वन में जवाहरलाल नेहरु व शक्ति स्थल पर इंदिरा गांधी तथा वीर भूमि पर जाकर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित सहित

समता स्थल पर स्वतंत्रता सेनानी और दलित नेता जगजीवन राम को पुष्पांजलि अर्पित की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-What kind of New India is this, being served as truth by making lies: Kharge after taking charge
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sonia gandhi, congress president mallikarjun kharge, mallikarjun kharge, what kind of new india is this, being served as truth by making lies kharge after taking charge, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved