• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मौसम का हाल-बेहाल, कहीं बारिश तो कहीं इंतजार, जानें इन राज्यों का हाल

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बारिश का कहर थम गया है। हालांकि मौसम विभाग की मानें तो अभी मायानगरी मुंबई से खतरा टला नहीं है। वहीं दूसरी और भीषण गर्मी से परेशान उत्तर भारत के लिए अच्छी खबर आई है।

दरअसल मानसून के रफ्तार पकडऩे के कारण जल्द ही बारिश होने के आसार है। हालांकि बिहार और राजधानी दिल्ली को मानसून का थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार देश में मानसून के आगे बढऩे के लिए भी सभी स्थितियां अनुकूल बन गई थीं।

इस वजह से दक्षिण-पश्चिम मानसून के उत्तर अरब सागर, गुजरात, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, राजस्थान के कुछ और हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों में आगे बढ़ रहा है। इसके साथ ही अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में मानसून दस्तक देने वाला है।

राजस्थान में कहीं बारिश तो कहीं इंतजार...


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Weather Up Bihar Mumbai Rain Met Temprature Humid Atmosphere Water Logging
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: monsoon update 2019, monsoon update, monsoon rain, mumbai rain, weather update, monsoon, dust storm, light rain in delhi, rajasthan come soon monsoon, heat wave, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved