• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजनीतिक सरगर्मी के बीच मौसम ने भी बदला मिजाज

अभिषेक मिश्रा, लखनऊ। प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी के बीच बीती रात यहां का मौसम बदल गया और कई स्थानों पर झमाझम तो कहीं बूंदाबांदी हुई। प्रदेश में सबसे अधिक करीब 9 मिलीमीटर पानी बहराइच में गिरा, जिससे यहां दिन के तापमान में 13 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मौसम का यह मिजाज जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और राजस्थान के पास कम दबाव के क्षेत्र की वजह से हुआ है। श्री गुप्ता ने बताया कि शनिवार को राजधानी सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में बदली रहेगी और बारिश के आसार हैं।

इस दौरान राजधानी में दिन का तापमान 24 और रात का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। राजधानी में तड़के तेज हवाएं चली और गरज-चमक के साथ तेज बारिश की शुरूआत हुई। यहां दिन भर कभी बदली, कभी धूप और कभी बूंदाबांदी होती रही। यहां बीती रात न्यूनतम तापमान 15.3 सेल्सियस रिकार्ड हुआ, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस ऊपर था। राजधानी में दिन का तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 11 डिग्री सेल्सियस ऊपर था।शुक्रवार को प्रदेश में सबसे अधिक 8.6 मिलीमीटर बारिश बहराइच में रिकार्ड हुई। इससे यहां अधिकतम पारा 18 डिग्री सेल्सियस पर चला गया, जो सामान्य से 13 डिग्री सेल्सियस नीचे था। जबकि बहराइच में बीती रात न्यूनतम पारा सामान्य रहा।प्रदेश के हरदोई जिले में 5.6 मिलीमीटर व खीरी में 4 मिलीमीटर बारिश हुई। इससे दोनों जिलों में दिन के तापमान में 12-12 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी। इसके अलावा इटावा, गोरखपुर, रायबरेली, बरेली, झांसी, कानपुर देहात, उरई, हमीरपुर, आगरा और अलीगढ सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भी दोपहर को कहीं तेज और कहीं बूदाबांदी हुई।

इससे कानपुर में दिन के तापमान में 11, शाहजहांपुर व उरई में 10, आगरा में 9, सुलतानपुर व झांसी में 8, बरेली, बांदा और अलीगढ में 6 और मेरठ में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट रही।प्रदेश में बीती रात तापमान में काफी उछाल दर्ज हुई। सबसे अधिक 17 डिग्री सेल्सियस तापमान वाराणसी में दर्ज हुआ, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस ऊपर था।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-weather report of 11 march
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: weather report, 11 march, politics, winter, rain, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved