• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विजय माल्या पर SBI को मिली बड़ी कामयाबी, बैंकों ने वसूले 963 करोड़ रुपए

Vijay Mallya debt Rs 963 crore already recovered, a significant part expected from UK assets says SBI - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय बैंकों को करीब 9000 करोड़ रुपए की चपत लगाकर देश से फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ भारतीय बैंकों को बड़ी कामयाबी मिली है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के मैनेजिंग डायरेक्टर अरिजित बसु ने शुक्रवार को बताया कि विजय माल्या की संपत्तियों की नीलामी से बैंक ने 963 करोड़ रुपए वसूले हैं। उन्होंने कहा कि माल्या से वसूली के आदेश को लागू करने संबंधी ब्रिटेन की अदालत के आदेश से खुशी हुई है। कोर्ट के इस आदेश के बाद पूरा पैसा वसूलने की उम्मीद बढ़ी है। इससे पहले भी बैंकों ने दिल्ली कोर्ट को बताया था कि भारत में माल्या की 159 संपत्तियों की पहचान हो चुकी है।

13 बैंकों के हक में फैसला सुनाया...

आपको बता दें कि ब्रिटेन की अदालत ने गुरुवार को भारत के 13 बैंकों के कंसोर्शियम के हक में फैसला सुनाया है। बैंकों के कंसोर्शियम ने लंदन कोर्ट में संपत्ति जब्त करने के लिए अर्जी दी थी। फैसले के तहत यूके हाईकोर्ट के एंफोर्समेंट अधिकारी को विजय माल्या की लंदन के पास की संपत्ति में दाखिल होने की अनुमति होगी।

कोर्ट के आदेश के अनुसार अधिकारी और उनके साथियों को तेविन में लेडीवॉक और ब्रेंबल लॉज में दाखिल होने की अनुमति मिली है. विजय माल्या फिलहाल यही पर रहते हैं। ब्रिटेन की अदालत के आदेश से भारतीय एजेंसियों को भी राहत मिलेगी। दूसरी तरफ पीएनबी के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा कि विजय माल्या की संपत्तियों को लेकर ब्रिटेन की एक अदालत के फैसले के मद्देनजर वह इन संपत्तियों का पुनर्मूल्यांकन करेगा। मेहता ने कहा, ‘हमने माल्या की संपत्तियों का मूल्यांकन किया था, अब नया मूल्यांकन करेंगे और हमारे कर्ज की वसूली के लिए इन संपत्तियों को बेचेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vijay Mallya debt Rs 963 crore already recovered, a significant part expected from UK assets says SBI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vijay mallya, debt, 963 crore, already recovered, significant part expected, uk assets, sbi, state bank of india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved