• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हर्बल रंगों का करें प्रयोग, चेहरे को नुकसान से बचाएं

Use of herbal colors avoid facial damage - Kanpur News in Hindi

कानपुर। आप्थल्मीक सोसाइटी द्वारा सुरक्षित शुभ होली कार्यक्रम के नकली रंगों से होने वाले नकुसान के बारे में जागरूक किया गया। संस्था ने हर्बल रंगों का इस्तेमाल किए जाने की लोगों को सलाह दी।


चटाई मोहाल स्थित रामदास मंदिर के हाता में चौपाल लगा संस्था पदाधिकारी डा. सोनिया दमेले ने बताया कि नकली व हानिकारण रंगों के प्रयोग से आंखों व चेहरे को नुकसान होता है। रासयनिक पदार्थों से बनने वाले रंगों से आंखों में इंफेक्शन होने का खतरा भी बना रहता है और रोशनी भी जा सकती है। इसको लेकर अलग-अलग मलिन बस्तियों, मंदिरों आदि के आसपास बैनर के माध्यम से लोगों को रंगों के नुकसान के होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है। स्कूलों में पोस्टर वितरित किए गए हैं, ताकि बच्चे रंगों को खरीदते समय सावधानी रखे।

बाजार में रंग खरीदते समय अभिभावकों को भी ध्यान रखना होगा कि हर्बल रंगों की ही लें। बेहतर हो तो गुलाल व अबीर का ही होली में ज्यादा करें। इसके लिए हर्बल रंगों का प्रयोग ही करें। इस अवसर पर लखन शुक्ला, हरीश तिवारी, दीपू आदि उपस्थित रहें।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Use of herbal colors avoid facial damage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: use, herbal colors, avoid, facial damage, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved