• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाक को एक और बड़ा झटका, अमेरिका ने पूरी सैन्य सहायता पर लगाई रोक

नई दिल्ली। अमेरिका ने पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली पूरी सैन्य सहायता पर रोक लगा दी है। अमेरिका ने साफ कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर अमेरिका को मूर्ख बना रहा है। अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया कि इस्लामाबाद जब तक अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कदम नहीं उठाता है, तब तक यह मदद नहीं दी जाएगी। अमेरिका का मानना है कि इन आतंकी संगठनों के चलते ही दक्षिण एशिया में अशांति और अस्थिरता का माहौल है।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोएर्ट ने कहा कि फिलहाल वह यह नहीं बता सकती हैं कि पाक को कितनी राशि की मदद रोकी गई है क्योंकि प्रशासन अभी यह आंकड़ा निकाल रहा है कि इस फैसले से कितने की मदद रुक जाएगी। हीथर ने कहा कि यदि पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की जाती है तो उसे कुछ मदद दी जा सकती है। मीडिया से बातचीत में अमेरिकी प्रवक्ता ने कहा, आज हम यह निश्चित तौर पर कह सकते हैं कि हमने पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता को सस्पेंड कर दिया है।

उसे तब तक यह मदद नहीं दी जाएगी, जब तक कि वह अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई नहीं करता है। हम मानते हैं कि ये संगठन क्षेत्र में अस्थिरता फैला रहे हैं और अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने का काम कर रहे हैं। आपको बता दें एक जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर झूठ बोलने और मूर्ख बनाने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया था।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US Suspending Security Aid To Pakistan Until Action Taken Against Terror Networks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us president, donald trump, us, trump administration, security aid to pakistan, heather nauert, us department of state spokesperson, terror networks, pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved