• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाक पर शिकंजा, अमेरिका ने 3 आतंकियों को ग्लोबल टेरेरिस्ट किया घोषित

नई दिल्ली। अमेरिका ने आतंक को लेकर पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पाक स्थित लश्करे तैयबा और तालिबान जैसे आतंकी संगठनों के साथ जुड़ाव के लिए आज तीन आतंकियों को ग्लोबल टेररिस्ट (वैश्विक आतंकवादी) घोषित किया। साथ ही कहा है कि इस्लामाबाद को खतरनाक लोगों और संगठनों को पनाह नहीं देने को कहा।

इस घोषणा से अमेरिकी अधिकार क्षेत्र में रहमान जेब फकीर मुहम्मद, हिजाब उल्लाह अस्तम खान और दिलावर खान की सभी संपत्ति पर रोक लग गयी और अमेरिकी नागरिकों को उनके साथ लेन-देन से मना किया गया है। अमेरिकी वित्तीय विभाग ने तीनों को लश्कर-ए-तैयबा और तालिबान जैसे आतंकी संगठनों से उनके जुड़ाव के लिए ग्लोबल टेररिस्ट करार दिया है।
दक्षिण एशियाई आतंकियों को समर्थन करने वाले नेटवर्क को बाधित करने की दिशा में अमेरिकी प्रयासों का यह हिस्सा है। आतंकवाद और वित्तीय खुफिया विभाग के अवर सचिव (अंडर सेक्रेटरी) सिगल मंडेलकर ने बताया, सरकारी वित्तीय विभाग आतंकी संगठन का समर्थन करने वाले कट्टरपंथियों और समूचे दक्षिण एशिया में अवैध वित्तीय नेटवर्क चलाने वालों का पर्दाफाश करना जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि वे अलकायदा, लश्कर-ए-तैयबा, तालिबान और अन्य आतंकी संगठनों को साजो-सामान, विस्फोटक उपकरण और अन्य तकनीकी सहायता प्रदान करने वालों को निशाना बना रहे हैं। मंडेलकर ने कहा, यह आतंकवादियों के कोष संग्रह को नाकाम करने के लिए इस प्रशासन की व्यापक कोशिशों का हिस्सा है। हम पाकिस्तानी सरकार और क्षेत्र में अन्य से इन खतरनाक लोगों और संगठनों को सुरक्षित पनाहगाह देने से मना करते हुए हमारे साथ काम करने का आह्वान करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US slaps sanctions against Pakistan-based terrorists
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: united states, pakistan, pakistan terrorism, al qaeda, taliban, us sanctions, let, rahman zeb faqir muhammad, hizb ullah astam khan, dilawar khan nadir khan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved