• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अजीत डोभाल ने की पोम्पियो से बात, अमेरिका ने कार्रवाई का समर्थन किया

US Secy Mike Pompeo calls NSA Ajit Doval, extends full support to India against cross border terror - India News in Hindi

नई दिल्ली। अमेरिका ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंक के खिलाफ भारत की कार्रवाई का समर्थन किया है। एनएसए अजीत डोभाल ने बुधवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से देर रात फोन पर बात की। इस बातचीत में अमेरिका ने भारत की कार्रवाई का समर्थन किया।

अमेरिका ने पाकिस्तानी धरती पर पर टेरर फंडिंग के जरिए पल आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के खात्मे को लेकर भारत का समर्थन किया है। साथ ही अमेरिका दोनों देशों को युद्ध जैसी स्थिति को टालने के लिए भी कह रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव से चिंता में पड़े अमेरिका ने बुधवार को परमाणु शक्ति संपन्न दोनों देशों से तनाव कम करने के लिए तुरंत कदम उठाने की अपील की।

उसने आगाह किया कि आगे से किसी भी ओर से की गई सैन्य कार्रवाई से दोनों देशों के लिए जोखिम की आशंका अस्वीकार्य रूप से बहुत ज्यादा है। वाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) के एक अधिकारी ने कहा, ‘अमेरिका भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर चिंतित है और उसने दोनों पक्षों से तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया है।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत एयर स्ट्राइक कर के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया। जिसके बाद पाकिस्तना बौखला गया।

जिसके पाकिस्तान ने भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए 27 फरवरी की सुबह पाक की वायुसेना ने सीमा में आकर आतंकियों की मौत का बदला सेना से लेने गलती किया। जिसका करारा जवाब इंडियन एयरफोर्स ने दिया और एक पाक सेना की विमान को मार गिराया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US Secy Mike Pompeo calls NSA Ajit Doval, extends full support to India against cross border terror
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian air force pilot, high-level meeting on security, iaf strikes, pulwama terror attack, iaf air strike, bjp, iaf strikes in pok, jets attack terror camps across loc, casualties on the pakistani side, high-level security meet on pok attack, jaish e mohammed, nsa ajit doval, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved