• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Article 370 : कश्मीर मामले पर UNHRC को पाकिस्तान सौंपेगा 115 पेज का डोजियर

नई दिल्ली। पाकिस्तान मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) के 42वें अधिवेशन में 115 पेज का डोजियर जमा करेगा। अधिवेशन 13 सितंबर तक चलेगा। माना जा रहा है कि कश्मीर के मामले में पूरी दुनिया से अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान डोजियर के माध्यम से एक बार फिर यूएन में यह मसला उठाएगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी न सिर्फ इस मसले को उठाने वाले हैं, बल्कि वे भारत के खिलाफ समर्थन हासिल करने के लिए ‘कश्मीर रिजोल्यूशन’ भी पेश करने की तैयारी में हैं। पाकिस्तान चाहता है कि यूएनएचआरसी में कश्मीर को लेकर एक विशेष सत्र आयोजित किया जाए। वह इस दिशा में खूब कूटनीतिक प्रयास कर चुका है।

अगर वह 47 सदस्यों में से 16 का समर्थन जुटा लेता है तो उसकी बात बन सकती है। मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) के सदस्य देशों की इसमें मुख्य भूमिका होगी। ओआईसी के 15 सदस्य देश यूएनएचआरसी के भी सदस्य हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UNHRC session : Pakistan to submit 115-page dossier on Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: unhrc session, pakistan, india, 115-page dossier, kashmir, jammu and kashmir, article 370, oic, 42nd un human rights session, narendra modi, imran khan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved