• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

रेपिस्ट के खिलाफ सरकार का कड़ा कानून, जबरन लगेंगे नपुंसक बनाने के इंजेक्शन

नई दिल्ली। भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया रेप की शर्मनाक समस्या से ग्रसित है। समय-समय पर बलात्कारियों के लिए कड़े कानून बनाए जाते हैं ताकि इसपर नियंत्रण लग सके। कई देशों में तो रेपिस्ट को नपुंसक बनाने की सजा भी दी जाती है जिससे उसकी सेक्स की क्षमता ही ख़त्म हो जाए और वो ऐसा कुकर्म दोबारा करने के लायक ही न रह सके।

अब यूक्रेन की सरकार ने नया कानून बनाया है जिसके तहत बच्चों से रेप और यौन शोषण के मामलों के दोषियों को जबरन नपुंसक किया जाएगा। इसके लिए उन्हें केमिकल कैस्ट्रैक्शन के इंजेक्शन लगाए जाएंगे।

कानून लागू होने के बाद 16 से 65 साल के अभियुक्तों को इंजेक्शन लगाया जा सकता है। न सिर्फ रेप बल्कि बच्चों के साथ यौन शोषण के मामलों में भी दोषियों को नपुंसक बनाने के इंजेक्शन लगेंगे। अमेरिका के कुछ राज्यों में पहले से ऐसे कानून हैं। हाल ही में अमेरिका के अलाबामा में भी ऐसा ही कानून बनाया गया था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ukraine to chemically castrate paedophiles and rapists in prison under new laws
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new laws in ukraine, ukraine to chemically castrate paedophiles and rapists in prison, crime news, new law of rapists, world news, world news in hindi\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved