• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन 21 अप्रैल को करेंगे भारत का दौरा

UK PM Johnson to visit India on April 21 to strengthen ties - India News in Hindi

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 21-22 अप्रैल तक भारत के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे। विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में यह उनकी पहली भारत यात्रा होगी। जानकारी के मुताबिक, दो दिवसीय बैठक के दौरान ब्रिटिश प्रधानमंत्री पहले 21 अप्रैल को अहमदाबाद आएंगे और फिर वहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
मंत्रालय के बयान के अनुसार, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 21-22 अप्रैल 2022 तक भारत की आधिकारिक यात्रा करेंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में यह उनकी भारत की पहली यात्रा होगी।"
इस यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के व्यापार, रक्षा और यूक्रेन संकट पर चर्चा करने की संभावना है।
मंत्रालय ने कहा, "प्रधानमंत्री रोडमैप 2030 के कार्यान्वयन की समीक्षा करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर बात करेंगे। वे आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचारों को साझा करेंगे।"
"प्रधानमंत्री जॉनसन का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया जाएगा और वे 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय परामर्श करेंगे। नई दिल्ली में आधिकारिक कार्यक्रमों के अलावा, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री 21 अप्रैल को गुजरात का भी दौरा करेंगे।"
मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "भारत और ब्रिटेन के लंबे वक्त से ऐतिहासिक संबंध रहे हैं, जिसे 2021 में भारत-यूके वर्चुअल शिखर सम्मेलन के दौरान एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी तक बढ़ाया गया था।"
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UK PM Johnson to visit India on April 21 to strengthen ties
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uk pm johnson to visit india on april 21 to strengthen ties, april 21, uk pm johnson, boris johnson, india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved