• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्विटर विवाद : CEO को संसदीय समिति ने 25 फरवरी को फिर किया तलब

Twitter CEO must appear before us within 15 days: Parliamentary Committee issues warning - India News in Hindi

नई दिल्ली। संसदीय समिति ने सोशल मीडिया मंचों पर नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के सीईओ और शीर्ष अधिकारियों को संसदीय समिति के समक्ष पेश होने कहा था। वहीं एक बार फिर से सूचना प्रौद्योगिकी विभाग से संबंधित संसद की स्थायी समिति ने ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोरसी को अब 25 फरवरी को समिति के समक्ष उपस्थित होने को कहा है। समिति के अध्यक्ष अनुराग सिंह ठाकुर ने सोमवार को यह जानकारी दी।

ट्वीटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को समिति के समक्ष उपस्थित होना था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। सूत्रों के अनुसार समिति के सदस्यों ने इसे गंभीरता से लिया है। समिति के अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि ट्विटर प्रमुख एवं अन्य प्रतिनिधियों को 25 फरवरी को पेश होने के लिये कहा गया है।

ट्विटर के स्थानीय कार्यालय के प्रतिनिधि समिति के समक्ष पेश होने के लिए संसद की एनेक्सी में पहुंचे थे लेकिन उन्हें बैठक में नहीं बुलाया गया। भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली इस संसदीय समिति ने एक फरवरी को एक आधिकारिक पत्र लिखकर ट्विटर को सम्मन किया था। संसदीय समिति की बैठक पहले सात फरवरी को होनी थी लेकिन ट्विटर के सीईओ और अन्य अधिकारियों को अधिक समय देने के लिए बैठक को 11 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

सूचना-प्रौद्योगिकी से जुड़ी संसदीय समिति की ओर से ट्विटर को एक फरवरी को भेजे गए पत्र में स्पष्ट तौर पर कंपनी के प्रमुख को समिति के समक्ष पेश होने को कहा गया है। पत्र में साथ ही कहा गया है, ‘वह अन्य प्रतिनिधियों के साथ आ सकते हैं।’ इसके बाद संसदीय समिति को सात फरवरी को ट्विटर के कानूनी, नीतिगत, विश्वास और सुरक्षा विभाग की वैश्विक प्रमुख विजया गड्डे की ओर से एक पत्र मिला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Twitter CEO must appear before us within 15 days: Parliamentary Committee issues warning
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: twitter ceo, parliamentary committee, parliamentary committee warning, twitter officials, twitter ceo jack dorsey, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved