• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अंतरिक्ष में फहराया तिरंगा, पृथ्वी से 30 किलोमीटर दूर मनाई आजादी की 75वीं सालगिरह

Tricolor hoisted in space, celebrated 75th anniversary of independence 30 km away from Earth - India News in Hindi

देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर देश भर में तिरंगा फहरा रहा है। अब सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें स्पेस में भी तिरंगा फहराते हुए दिखाया गया है। आजादी के 75 साल पूरे करने के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज को पृथ्वी से 30 किलोमीटर की ऊंचाई पर फहराया गया। स्पेस किड्ज इंडिया ने एक गुब्बारे के जरिए तिरंगे को अंतरिक्ष में भेजा। ये संगठन देश के लिए युवा वैज्ञानिकों को बनाने वाला एयरोस्पेस संगठन है। स्पेस किड्ज इंडिया ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि, स्पेस में 30 किलोमीटर दूर भारतीय ध्वज फहराकर आजादी के 75 साल का जश्न मना रहे हैं। झंडा फहराना आजादी के अमृत महोत्सव समारोह का हिस्सा रहा, जो भारत के स्वतंत्र होने के 75 साल पूरे होने का प्रतीक है।

एबीपी के अनुसार संगठन ने ये भी कहा, यह उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान और श्रद्धांजलि का प्रतीक है, जो हर दिन भारत को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। गौरतलब है कि स्पेस किड्ज इंडिया ने हाल ही में 750 स्कूली छात्राओं के बनाए गए एक सेटेलाइट आजादी सैट को लॉन्च किया था। हालांकि ये सेटेलाइट अस्थिर ऑर्बिट में स्थापित हो गया और अब यह इस्तेमाल करने के योग्य नहीं है। इस बीच भारतीय-अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री राजा चारी ने आज सुबह अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) पर भारतीय ध्वज की एक तस्वीर भी साझा की.

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tricolor hoisted in space, celebrated 75th anniversary of independence 30 km away from Earth
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tricolor hoisted in space, celebrated 75th anniversary of independence 30 km away from earth, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved