• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत की पाकिस्तान को दो टूक, दुनिया के सामने मुद्दा उठाना बंद करे, ये हमारा आंतरिक मामला

Time for Pak to stop meddling in Indias internal affairs: MEA - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारत ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा (Article 370) खत्म किए जाने के फैसले के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है। अपनी बौखलाहट में पाकिस्तान भारत के खिलाफ अलग-अलग फैसले ले रहा है। पूरे घटनाक्रम पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया के बाद शुक्रवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh Kumar) ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रवीश कुमार ने कहा कि कश्मीर मामले में अपना फैसला लेकर भारत ने दुनिया के सामने अपनी स्थिति बता दी है। उन्होंने कहा हमने जो भी फैसला लिया है, वह हमारा आंतरिक मामला है। पाकिस्तान को भी वास्तविकता को स्वीकार करना होगा।

पाकिस्तान के द्वारा दुनिया के सामने इस मुद्दे को उठाए जाने पर रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान को हर मंच पर जवाब मिलेगा। हमने दुनिया के सभी देशों से कह दिया है कि ये हमारा आंतरिक मामला है, ऐसे में इसमें किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। पाकिस्तान को भी यह समझना चाहिए यह हमारा आंतरिक मसला है। पाकिस्तान आंतरिक मुद्दों पर दूसरे देशों को लाना बंद करे।

पाकिस्तान के एयरस्पेस बंद करने की खबर पर रवीश कुमार ने कहा कि इसको लेकर पाकिस्तान ने खुद ही सफाई दे दी है। एयरस्पेस को बंद नहीं किया गया है, बल्कि उसके कुछ रूट में बदलाव किया गया है। रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान जो भी फैसले ले रहा है, हमने उनसे उन फैसलों पर विचार करने को कहा है। पाकिस्तान ऐसे फैसले सिर्फ दुनिया का ध्यान खुद की तरफ आकर्षित करने के लिए कर रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान को इस वक्त अपने देश के विकास पर ध्यान देना चाहिए और क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद पर रोक लगानी चाहिए। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि वहां के लोग लगातार पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं, उनकी समस्या को हल किया जाना चाहिए। इस दौरान रवीश कुमार ने PoK को लेकर भारत की रणनीति का खुलासा करने से साफ मना कर दिया। पाकिस्तान के द्वारा भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को वापस भेजने को लेकर रवीश कुमार ने कहा कि अभी वह दिल्ली में नहीं हैं, क्योंकि हमने पाकिस्तान को उसके फैसले पर विचार करने को कहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Time for Pak to stop meddling in Indias internal affairs: MEA
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian foreign ministry, pakistan to top interfering in internal affairs of other countries, india news, india news in hindi, article 370, raveesh kumar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved