• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मारूति मानेसर हिंसा में 13 को उम्रकैद

thirteen convicts in maruti plant violence case sentenced to life imprisonment - India News in Hindi

गुरूग्राम। 2012 में मारूति सुजुकी के मानेसर प्लांट में हुई हिंसा के मामले में हरियाणा की गुडगांव अदालत ने 13 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 4 दोषियों को 5 साल कैद की सजा सुनाई गई है। अदालत ने 14 दोषियों को 3 साल कैद की सजा सुनाई है जो अपनी सजा पूरी कर चुके हैं।

गत 10 मार्च को अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए 31 आरोपियों को दोषी करार दिया था जबकि 117 लोगों को आरोपों से बरी कर दिया। मामले में कुल 148 आरोपी थे जिनमें से 90 का नाम एफआईआर में नहीं था।

याद रहे,18 जुलाई 2012 को मारूति सुजुकी के मानेसर प्लांट में ह़डताल के दौरान हुई हिंसा में मैनेजमेंट के 98 लोग घायल हुए थे, जबकि जनरल मैनेजर अवनीश देव की जिंदा जल जाने से मौत हो गई थी। प्लांट का अधिकतर हिस्सा जलकर खाक हो गया था और परिसर में जमकर तोडफोड हुई थी। इस घटना के बाद प्लांट के 525 श्रीमिकों की नौकरी चली गई थी। मामले में 148 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। मामले में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने 10 मार्च को फैसला सुनाते हुए 31 को दोषी ठहराया था।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-thirteen convicts in maruti plant violence case sentenced to life imprisonment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: convicts, maruti suzuki, plant , violence, life imprisonment, labour problem, strike, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved