• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सरकार ने बजट में बंगाल, असम, तमिलनाडु जैसे चुनावी राज्यों के लिए खोला पिटारा

The government opened the box for election states like Bengal, Assam, Tamil Nadu in the budget - India News in Hindi

नई दिल्ली। भाजपा नेतृत्व की एनडीए सरकार ने आम बजट में चुनावी राज्यों के लिए धनराशि का पिटारा खोला है। सरकार ने बजट में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु और केरल जैसे राज्यों के लिए हाईवे निर्माण परियोजनाओं के लिए भारी धनराशि आवंटित की है। इन राज्यों में इसी साल चुनाव होना है। मिसाल के तौर पर पश्चिम बंगाल में कुल 675 किलोमीटर की सड़कों के निर्माण के लिए मोदी सरकार ने 25 हजार करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया है। कोलकाता-सिलीगुड़ी राजमार्ग को दुरुस्त किया जाएगा। तमिलनाडु में 35 सौ किलोमीटर हाईवे के लिए 1.3 लाख करोड़ रुपये की सरकार ने व्यवस्था की है।

इसी तरह, केंद्र सरकार ने चुनावी राज्य केरल में सड़क निर्माण परियोजनाओं के लिए 65000 करोड़ रुपये की व्यवस्था की है। इस धनराशि से केरल में 11 सौ किलोमीटर का हाईवे बनेगा। चुनावी राज्य असम को भी सरकार ने बजट में तवज्जो दिया है। असम में 13,100 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होगा। इसके लिए 19 हजार करोड़ रुपये का बजट सरकार ने तय किया है।

चुनावी राज्यों पर विशेष फोकस किए जाने के सवाल पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आईएएनएस से कहा कि भले ही बजट में चार राज्यों की चर्चा है, लेकिन अन्य सभी राज्यों के लिए भारी बजट से सड़कों का निर्माण हो रहा है। उत्तर प्रदेश, बिहार, कर्नाटक से लेकर सभी राज्यों में सड़क परियोजनाओं पर काम चल रहा है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The government opened the box for election states like Bengal, Assam, Tamil Nadu in the budget
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: budget 2021, nirmala sitharaman, modi government, bjp, the government opened the box for election states like bengal, assam, tamil nadu in the budget, bengal, tamil nadu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved