• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चराई का मेला बड़े ही धूमधाम से मनाया गया

The fair of grazing was celebrated with great fanfare in shahjahanpur - Shahjahanpur News in Hindi

राजीव शर्मा, शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में चराई का मेला जिले के विभिन्न स्थानों पर बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है इस मेले में होली के बाद अष्टमी को देवी माता को पंखा झल कर उनकी उपासना की जाती है तथा प्रसाद चढ़ाया जाता है।
शाहजहांपुर जिले के विभिन्न स्थानों पर होली के बाद अष्टमी को लगने वाले इस मेले में माता रानी को लोग पंखा झल कर उनकी उपासना करते हैं तथा श्रद्धा अनुसार उन्हें प्रसाद भी चढ़ाया जाता है मेले में तमाम तरह की दुकानें लगती हैं जिन पर बच्चे और बूढ़े जमकर खरीदारी का लुफ्त उठाते हैं।

जिले में कुछ जगह सोमवार को व दूरदराज गांव में आज चलाई का मेला विधिवत संपन्न हो गया चराइ के इस मेले में जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की भारी व्यवस्था विभिन्न स्थानों पर की है। कहां जाता है कि होली में आग लगने के बाद गर्मियां शुरू हो जाती है और घरों में पंखे निकाल लिए जाते हैं परंतु सबसे पहले देवी माता को पंखे झलकर उन पर हवा करने के पश्चात ही घरों में पंखे चलाये जाते हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The fair of grazing was celebrated with great fanfare in shahjahanpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fair of grazing, celebrated with great fanfare, shahjahanpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shahjahanpur news, shahjahanpur news in hindi, real time shahjahanpur city news, real time news, shahjahanpur news khas khabar, shahjahanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved