• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संसद के बैरिकेड पर टकराई सांसद की कार, इसी रास्ते से हुआ था आतंकी हमला

The car belongs to Congress Lok Sabha MP from Manipur Dr Thokchom Meinya, Parliament security personnel are investigating the cause of the incident - India News in Hindi

नई दिल्ली। संसद में मंगलवार को एक गाड़ी के गलत गेट से अंदर घुसने बाद सिक्योरिटी हाई अलर्ट पर है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ये गाड़ी मणिपुर के लोकसभा सांसद डॉक्टर थोकचोम मेनिया की है। संसद में तैनात सुरक्षाकर्मी मामले की जांच कर रहे हैं और ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर ये हादसा हुआ कैसे।

बताया जा रहा है कि संसद में बैरिकेड से टकराने के बाद कार का बंपर भी टूट गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस गेट से सांसद की गाड़ी जैसे ही परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की, वो बैरिकेड से टकरा गई।

बता दें, सांसद की गाड़ी जिस गेट के बैरिकेड से टकराई है, इसी गेट से 2001 में आतंकियों ने संसद पर हमला किया था। 13 द‍िसंबर, 2001 को जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों ने संसद पर हमला किया था। इस हमले में सुरक्षाकर्मी समेत कुल 9 लोग शहीद हुए थे।

यह हमला सुबह 11:30 मिनट पर शुरू किया गया था। एके-47 से लैस पांचों आतंकियों ने संसद के गेट नंबर 1 पर खड़ी एक सफेद रंग की कार में बैठकर अंधाधूंध फायरिंग की थी। यह पहली बार था जब लोकतंत्र की दहलीज पार कर आतंकी अंदर आ गये थे।

आतंकियों ने करीब 30-45 मिनट तक लगातार संसद भवन में गोलियां बरसाईं और बारुद गोले फेंके। इसके बाद उन्होंने सुरक्षा कर्मि‍यों पर हमला कर भागने की कोश‍िश की लेक‍िन जांबाज जवानों ने उनका प्‍लान फेल कर द‍िया। जवानों ने अपनी जान पर खेलकर सभी पांचों आतंकियों को मार गिराया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The car belongs to Congress Lok Sabha MP from Manipur Dr Thokchom Meinya, Parliament security personnel are investigating the cause of the incident
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress lok sabha mp, manipur dr thokchom meinya, parliament security, the cause of the incident, delhi parliament attack of 2001, security on high alert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved