• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फोन पर ही मेडिकल जांच के बाद खरीद सकेंगें टर्म इंश्योरेंश

Term insurance will be able to buy after medical examination on the phone itself - India News in Hindi

नई दिल्ली। टर्म और हेल्थ इंश्योरेंस प्लान खरीदते वक्त मेडिक्ल चेकअप जरूरी होता है। इसलिए पॉलिसीबाजार ने इंश्योरेंस कंपनियों के साथ मिलकर टेली-मेडिकल की आधुनिक सुविधा विकसित की है। इंश्योरेंस खरीदने वाले ग्राहक अब फोन पर ही मेडिकल जांच करा कर एक टर्म या हेल्थ कवर खरीद सकते हैं यानी शारीरिक मेडिकल चेकअप नहीं कराना होगा। टेली-मेडिकल ही वक्त की जरूरत है क्योंकि कोविड-19 का संक्रमण दुनिया भर में फैल रहा है और यह उन सभी लोगों के लिए फायदेमंद होगा, जो 2 करोड़ तक के सम एश्योर्ड वाला टर्म प्लान और 1 करोड़ का हेल्थ कवर खरीदने की सोच रहे हैं। यह सुविधा ग्राहकों को इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने में सुविधा देगी ताकि वो जोखिमों से खुद को और अपने परिवार को सुरक्षा प्रदान कर सकें।

पॉलिसीबाजार ने एचडीएफसी अर्गो हेल्थ, रेलिगेयर, मैक्स बूपा, एचडीएफसी लाइफ, मैक्स लाइफ, टाटा एआईए जैसी प्रमुख इंश्योरेंस कंपनियों से हाथ मिलाया है। सभी कंपनियां मिलकर ग्राहकों के लिए टेली-मेडिकल सेवाओं का विस्तार कर रही हैं और अधिक संख्या में डॉक्टरों एवं अन्य चिकित्सा कर्मियों को साथ जोड़ रही हैं ताकि एक फोन कॉल पर मरीजों को परामर्श देने के साथ ही उनकी स्वास्थ्य स्थिति का आकलन किया जा सके और उन्हें कोरोना महामारी के वक्त जांच कराने के लिए कहीं बाहर ना जाना पड़े।

पॉलिसीबाजार डॉट कॉम के लाइफ इंश्योरेंस के सीबीओ संतोष अग्रवाल ने कहा कि टेली-मेडिकल के जरिये इंश्योरेंस पॉलिसी की पेशकश करते हुए पॉलिसीबाजार का लक्ष्य अधिक से अधिक ग्राहकों को टर्म लाइफ और हेल्थ इंश्योरेंस जैसी आवश्यक सेवा प्रदान करना है। हालांकि, अगर इस प्रक्रिया के दौरान किसी ग्राहक द्वारा गलत जानकारी दी जाती है और आगे चलकर जांच में यह साबित होता है, तो इंश्योरेंस कंपनी के पास क्लेम को खारिज करने का पूरा अधिकार होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Term insurance will be able to buy after medical examination on the phone itself
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: term insurance, medical examination, phone itself, policybazaar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved