• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

26/11 का मास्टर माइंड खुला घूम रहा है, चुनाव लड़ रहा है : सुषमा स्वराज

Sushma Swaraj at UN says lies that India sabotaging talks with Pakistan - India News in Hindi

न्यूयॉर्क। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें अधिवेशन को संबोधित कर रही हैं। यहां सुषमा स्वराज हिंदी में सभा को संबोधित कर रही है। सुषमा ने एक बार फिर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर हमला बोला। सुषमा स्वराज ने कहा है कि हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकवाद फैलाने में माहिर है।

- UNGA में सुषमा स्वराज ने कहा 'पीएम मोदी ने 23 सितंबर को दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थकेयर स्कीम 'आयुष्मान भारत' देश में लॉन्च हो गई है : सुषमा स्वराज।

- इस योजना के तहत 50 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपए तक का मेडिकल ट्रीटमेंट मुफ्त दिया जाएगा : सुषमा स्वराज।

- संयुक्त राष्ट्रमहासभा में पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान न केवल आतंकवाद फैलाने में कुशल है, बल्कि अपने कर्मों से इनकार करने में भी उसने विशेषज्ञता हासिल की है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में ही मिला था : सुषमा स्वराज।

- इंडोनेशिया भूकंप और सुनामी से प्रभावित हुआ है। मैं, भारत की तरफ से, आपदा के लिए इंडोनेशिया सरकार और लोगों के प्रति शोक व्यक्त करती हूं। इस आपदा का सामना करने के लिए मैं इंडोनेशिया को भारत से पूर्ण समर्थन का आश्वासन देती हूं : सुषमा स्वराज।

- न्यूयॉर्क में 9/11 की घटना और मुंबई में 26/11 की घटना ने शांति की उम्मीदों को बर्बाद कर दिया। भारत इसका शिकार रहा है और भारत में आतंकवाद की चुनौती हमारे पड़ोसी देश के अलावा किसी और से नहीं आ रही है : सुषमा स्वराज।

- ये मंच हम, हमारा और सबके लिए बना था। भारत नहीं चाहता कि इस मंच से कुछ देशों के ही हित साधने के निर्णय लिए जाएं : सुषमा स्वराज।

- अमेरिका ने 9/11 के मास्टर माइंड को भले ही मार दिया हो लेकिन 26/11 का मास्टर माइंड पाकिस्तान में खुला घूम रहा है, चुनाव लड़ रहा है। स्वराज ने कहा कि वो भारत के खिलाफ जहर उगलता है और खुली धमकी देता है। पाकिस्तान की धरती पर खुले में घूम रहा हाफिज सईद टेरर फंडिंग में भी शामिल है : सुषमा स्वराज।

- अमेरिका को अपना दोस्त कहने वाले पाकिस्तान ने अपने यहां 9/11 हमले के मास्टर माइंड को छुपा रखा था। यह तो अमेरिका के खुफिया तंत्र, अमेरिकी सेना की उपलब्धि है कि उन्होंने ओसामा को सिर्फ खोजा ही नहीं बल्कि उसे पाकिस्तान में मारा भी : सुषमा स्वराज।

- पाकिस्तान लोगों के मारने वालों की पैरवी करता है। भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करना पाकिस्तान की आदत बन गई है। पाकिस्तान ने यूएन में एक फर्जी तस्वीर दिखाकर भारत पर निशाना साधा था : सुषमा स्वराज।

- भारत में सबसे बड़ी वित्तीय समावेशन योजना 'जन धन योजना' देश में शुरू की गई है। इस योजना के तहत 32,61,00,000 लोगों के बैंक खाते खोले गए हैं। इन लोगों ने बैंकों के दरवाजे भी नहीं देखे थे : सुषमा स्वराज।

- सुषमा स्वराज ने इंडोनेशिया त्रासदी पर भारत की और से शोक जताया है। सुषमा स्वराज मोदी सरकार की उपलब्धियों को संयुक्त राष्ट्र महासभा में बता रही हैं।

बता दे, संयुक्त राष्ट्र महासभा का यह अधिवेशन ऐसे समय में हो रहा है, जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है,सीमा पर भी तनाव है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में स्थायी सदस्य के रूप में शामिल करने की भारत की मांग को भी वो इस मंच से एक बार फिर उठा सकती हैं।

हाल ही में सीमा पर बीएसएफ जवान की बर्बरतापूर्वक हत्या और कश्मीर में 3 पुलिसकर्मियों की आतंकियों द्वारा अगवा कर हत्या किए जाने के बाद हालात और तनावपूर्ण हो गए हैं।

भारत ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के वदिेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ सुषमा स्वराज की बैठक रद्द कर दी और साफ कर दिया कि बातचीत व आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sushma Swaraj at UN says lies that India sabotaging talks with Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sushma swaraj, un general assembly, sushma swaraj at un, india sabotaging talks with pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved