• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राहुल की PM देखने वालों की संख्या बढ़ी, लेकिन अब भी पीएम मोदी से पीछे : सर्वे

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में जनता की नब्ज टटोलने के लिए सर्वे किया है। सर्वे में जब जनता से पूछा गया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में से किसे प्रधानमंत्री के रूप में चुनना चाहती है तो चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 53 प्रतिशत की रेटिंग के साथ देश में सबसे ज्यादा भरोसेमंद राजनेता बनकर उभरे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे सबसे ज्यादा भरोसेमंद राजनेता हैं लेकिन मोदी की तुलना में काफी पीछे हैं। इस सर्वे के मुताबिक, पिछली बार के सर्वों की तुलना में प्रधानमंत्री पद के तौर पर राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ी है। लेकिन वह अब भी पीएम मोदी से काफी पीछे हैं।

सर्वे में मोदी के 53 प्रतिशत की तुलना में राहुल को 26.9 की रेटिंग मिली है। लेकिन, फर्स्टपोस्ट-आईपीएसओएस नेशनल ट्रस्ट सर्वेक्षण के अनुसार, दक्षिण के राज्यों आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में राहुल सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं।

इस सर्वेक्षण में 291 शहरी वार्डो और 690 गांवों के 34,470 लोगों ने भाग लिया। सर्वेक्षण शनिवार को जारी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Survey Pm Modi Vs Rahul Gandhi Who Will Become Prime Minister Know Desh Ka Mood
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: survey, pm modi vs rahul gandhi, who will become prime minister, know desh ka mood, narendra modi vs rahul gandhi, narendra modi, rahul gandhi, mayawati, 2019 lok sabha elections, bjp, congress, bsp, tmc, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved