• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

व्हाट्सऐप प्राइवेसी मामले की SC में 6 सितंबर तक टली सुनवाई

supreme court on new whatsapp privacy policy - India News in Hindi

नई दिल्ली। व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी मामले की सुनवाई फिलहाल सुप्रीम कोर्ट द्वारा 6 सितंबर तक के लिए टाल दी गई है। व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी पर निजता के हनन के मामले पर उच्चतम अदालत में शुक्रवार को 5 जजों की बेंच ने कहा कि जब तक निजता के अधिकार पर 9 जजों की बेंच का फैसला नहीं आ जाता तब तक इस मामले में सुनवाई नहीं की जा सकती। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए अब 6 सितंबर की तारीख तय की है।

आपको बता दें कि कर्मण्य सिंह सरीन नाम के शख्स द्वारा दाखिल याचिका में व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी का विरोध किया गया है। याचिका में व्हाट्सऐप की तरफ से अपने यूज़र्स की जानकारी फेसबुक से साझा करना बताया गया है जो यूजर्स की निजता के अधिकार का हनन है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर फेसबुक और व्हाट्सऐप को नोटिस जारी किया था जिसमें दोनों कम्पनियों से यूजर की निजता को लेकर जवाब मांगा गया।

हालांकि व्हाट्सऐप की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने इसे अन्य टेलिकॉम कम्पनियों की चाल बताया। उन्होने कहा कि “टेलिकॉम कंपनियां व्हाट्स ऐप जैसी सेवाओं के विस्तार से घबरा कर इस तरह की याचिकाएं दाखिल करवा रही हैं।”

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-supreme court on new whatsapp privacy policy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, new policy, whatsapp privacy policy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved