• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सुप्रीम कोर्ट कांवडियों के उत्पाद पर हुआ सख्त, कहा-कार्रवाई क्यों नहीं करते

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में सावन का महीना सबसे पवित्र महीना होता है। ऐसा माना जाता है इस महीने भगवान शिव की आराधना करने से मनोकामना की पूर्ति होती है। इसलिए लाखों लोग गंगा में स्नान करके कांवड़ में जल भरकर पैदल शिव मंदिर पहुंचते हैं और शिव लिंग का जलाभिषेक करते हैं। लेकिन कांवडिय़ों की भीड़ में बहुत से ऐसे लोग होते है जो कांवड के नाम पर गुंडागर्दी करते है। कांवडिय़ों द्वारा सडक़ों पर किए जाने वाले हंगामे और उत्पात मचाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कावंडियों का मुद्दा उठा और अटॉर्नी जनरल ने कहा कि कांवडिय़ों ने भी उत्पात मचाया है। इससे कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हुई है। साथ ही न्यायालय ने पुलिस को आदेश दिया कि वह उन कांवडिय़ों पर उचित कार्रवाई करे जो उत्पात मचाते हैं और कानून अपने हाथ में लेते हैं। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि इलाहाबाद में नेशनल हाईवे के एक हिस्से को पांच घंटों तक कावंडियों के लिए बंद कर दिया गया।

अटॉनी जनरल ने कहा कि किसी भी मुद्दे पर विरोध के लिए कुछ नियम होने चाहिए, क्योंकि किसी फिल्म का विरोध हो या किसी सामाजिक राजनीतिक मुद्दे पर प्रदर्शन कर लोग सडक़ों पर उतर कर हिंसक प्रदर्शन करने लगते हैं। कोर्ट इस मामले में गाइडलाइन जारी करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme Court directs police to act against those kawariyas who indulge in vandalism
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, police, act against, kawariyas, indulge in vandalism, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved