• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ताज मानसिंह होटल की होगी ई-नीलामी, सुप्रीम कोर्ट ने NDMC को दी मंजूरी

नई दिल्ली। राजधानी नई दिल्ली के पॉश मानसिंह रोड पर बनी ताज मानसिंह होटल की ई-नीलामी को सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए एनडीएमसी को कहा कि अगर नीलामी में टाटा ग्रुप को सफलता नहीं मिलती तो उसे होटल खाली करने के लिए 6 महीने का वक्त दिया जाए। इससे पहले एनडीएमसी ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर कहा था कि वो ई-ऑक्शन कराना चाहती है। सुप्रीम कोर्ट ने टाटा ग्रुप की इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड आईएचसीएल को कहा था अगर उन्हें कोई आपत्ति है तो वो एक हफ्ते में जवाब दाखिल करें।

इसी साल 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने एनडीएमसी को टाटा ग्रुप की लीज ना बढ़ाने के फैसले पर फिर से विचार करने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एनडीएमसी छह हफ्ते में फैसला लें और कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल करे। अब होटल की नीलामी के लिए टाटा ग्रुप को पहले मौका दिया जाए। अगर वह लाइसेंस के लिए नीलामी में तय रकम नहीं दे पाए तो इसके बाद ही जो बड़ी बोली लगाए, उसे लीज दी जाएं। गौरतलब है कि मानसिंह रोड पर बने ताज होटल की नीलामी के मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने के आदेश दिए थे जिससे नीलामी रुक गई थी। इससे पहले एनडीएमसी की तरफ से पेश हुए अतिरिक्त महाधिवक्ता संजय जैन ने न्यायमूर्ति पिनाकी घोष तथा न्यायमूर्ति आर.एफ.नरीमन की सर्वोच्च न्यायालय की पीठ से कहा, हमने होटल की ई-नीलामी करने का फैसला किया है। यह खुली नीलामी होगी। न्यायालय की अनुमति मिलने के बाद हम नीलामी की तारीख पर फैसला करेंगे।



अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme Court allows ndmc to e auction Taj Mansingh hotel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: taj mansingh hotel, supreme court, new delhi municipal corporation, ndmc, e auction, tata group, indian hotels, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved