• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी की ब्राह्मण लडक़ी से शादी करें तो पीएम बन जाएंगे राहुल : टीडीपी सांसद

Suggested Sonia Gandhi to get Rahul married to a good Brahmin girl to become PM: TDP MP - India News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शादी कब करेंगे, इसे लेकर अभी कुछ साफ नहीं है, लेकिन तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी का दावा है कि जब वह कांग्रेस में थे तो उन्होंने राहुल की मां सोनिया को यह सुझाव दिया था कि उनके बेटे को किसी ब्राह्मण से शादी करनी चाहिए। ब्राह्मणों का यूपी में दबदबा रहा है। इसलिए मैंने सुझाव दिया था कि राहुल की शादी किसी ब्राह्मण लडक़ी से कर दी जाए। लेकिन सोनिया गांधी ने मेरी बात पर गौर नहीं किया। रेड्डी टीडीपी ज्वाइन करने से पहले कांग्रेस में थे।

2014 में उन्होंने आंध्र प्रदेश की अनंतपुर सीट से टीडीपी के टिकट पर सांसदी का चुनाव लड़ा था। जब वह कांग्रेस में थे तो छह बार विधायक रह चुके हैं। लेकिन 2014 लोकसभा चुनाव के पहले वह पाला बदलकर टीडीपी में शामिल हो गए थे। जेसी दिवाकर रेड्डी पहले भी अपने बयान को लेकर विवादों में रह चुके हैं। जून 2017 में जेसी दिवाकर रेड्डी तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर तोडफ़ोड़ की थी।

खबर के मुताबिक, एक समारोह में उन्होंने उस घटना को दोहराया कि कि मैंने ब्राह्मण लडक़ी से शादी का सुझाव इसलिए भी दिया था ताकि राहुल पीएम बन सकें। उन्होंने इसके पीछे लॉजिक भी बताया। उन्होंने कहा कि अगर कोई प्रधानमंत्री बनना चाहता है तो उसके साथ यूपी की जनता की दुआएं होना जरूरी है। जब तक उनकी दुआएं साथ नहीं होंगी कोई पीएम नहीं बन सकता।

इससे पहले यूपी के रायबरेली की सदर सीट से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के साथ पिछले दिनों राहुल गांधी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा था। कहा गया था कि राहुल और अदिति जल्द शादी कर सकते हैं। बाद में अदिति ने सफाई दी और इसे कर्नाटक चुनाव का प्रोपेगेंडा बताया। उनका कहना था कि राहुल की उनसे शादी की अफवाह फैलाकर कर्नाटक चुनाव में जी जान से जुटे कांग्रेसियों को तोडऩे की साजिश रची जा रही है।

अठावले ने दलित युवती से शादी की दी थी सलाह...

इससे पहले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने राहुल को दलित लडक़ी से शादी करने का सुझाव दिया था। अठावले ने कहा था कि राहुल को दलित लडक़ी से शादी करना चाहिए क्योंकि इस समुदाय के साथ बस खाना खा लेने भर से जातिवाद नहीं हटाया जा सकता है।

राहुल ने हाल ही में एक प्रश्न के उत्तर में कहा था, ‘यह पुराना प्रश्न है। मैं तकदीर में यकीन करता हूं। जब होगी, तब होगी।’ बीजेपी नीत राजग के घटक रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अगुवा दलित नेता अठावले ने कहा था कि वह कांग्रेस नेता को जोड़ी ढूढऩे में मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Suggested Sonia Gandhi to get Rahul married to a good Brahmin girl to become PM: TDP MP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: suggested, sonia gandhi, rahul gandhi, rahul gandhi married, good brahmin girl, become pm, tdp mp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved