• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

SBI ग्राहकों के लिए होम और ऑटो लोन की ब्याज दर में बड़ी कटौती, बैक ने डिपॉजिट पर ब्याज घटाया

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को दिवाली गिफ्ट दिया है। आरबीआई (RBI) की तरफ से रेपो रेट में कटौती किए जाने के बाद स्टेट बैंक ने भी ग्राहकों के लिए लोन लेना सस्ता कर दिया है। एसबीआई ने MCLR की दरें 0.10 फीसदी तक घटाई हैं। नई दरें 10 अक्टूबर से लागू हो जाएंगी। आप यदि होम, ऑटो और पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो सस्ती दर पर आपको कर्ज मिल जाएगा। इसके अलावा एसबीआई ने जमाराशियों पर ब्याज दर घटाकर जमाकर्ताओं खासकर ब्याज आय पर निर्भर बुजुर्गों को बड़ा झकटा दिया है। बैंक ने बचत खाते में एक लाख रुपए तक के जमा पर ब्याज दर 0.25 फीसदी घटाकर 3.25 फीसदी कर दिया है।

बचत खाते पर अब सिर्फ 3.25 फीसदी ब्याज...

बैंक के बयान के अनुसार बचत खाते में एक लाख रुपए तक जमा पर ब्याज दर 3.50 फीसदी से घटाकर 3.25 फीसदी कर दिया है। नई ब्याज दर एक नवंबर से लागू होगी। इसके अलावा एक साल से दो साल तक के रिटेल और बल्क टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दर में 0.10 से 0.30 फीसदी की कटौती की है। यह ब्याज दर 10 अक्टूबर से लागू होगी।

लोन का ब्याज 0.10 फीसदी घटाया...

त्योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लैंडिंग (एमसीएलआर) ब्याज दरों में 0.10 फीसदी की गिरावट की है। बैंक ने नई दरें 10 अक्टूबर से प्रभावी करने की घोषणा की है। बैंक के इस कदम से होम लोन और बाकी सभी तरह के कर्जों में मौजूदा ग्राहकों को राहत मिलेगी।

इस साल छठवीं बार एमसीएलआर में कटौती...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-State Bank of India cuts MCLR by 10 bps across tenors
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: state bank of india, sbi cuts mclr by 10 bps across tenors, sbi revises fixed deposit interest rates, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved