• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अविश्वास प्रस्ताव जीतने के लिए सोनिया ने संभाली कमान, बनाई रणनीति

Sonia Gandhi on no-confidence motion: Who says we dont have the numbers - India News in Hindi

नई दिल्ली। मॉनसून सत्र में केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव को जीतने के लिए कांग्रेस कोई कसर बाकी नहीं छोडऩा चाहती हैं। प्रस्ताव पर चर्चा और मतविभाजन से एक दिन पहले गुरुवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें शुक्रवार (20 जुलाई) को लोकसभा में सरकार को घेरने और विपक्षी दलों में व्यापक सहमति बनाने की रणनीति पर चर्चा हुई।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं थे, लेकिन सोनिया गांधी मौजूद रहीं। बैठक के बाद पार्टी के एक सांसद ने बताया, ‘इस बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली चर्चा और मतविभाजन को लेकर पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई।’ उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस विपक्षी दलों के बीच व्यापक सहमति बनाने की कोशिश करेगी।

मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में
कांग्रेस...
संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव नोटिस को चर्चा एवं मतविभाजन के लिए स्वीकार कर लिया था। इस पर शुक्रवार को चर्चा होगी। कांग्रेस ने कहा था कि वह अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नरेन्द्र मोदी सरकार की विभिन्न मोर्चों पर ‘विफलताओं और जुमलों’ को उजागर करेगी और उसे उम्मीद है कि इस प्रस्ताव पर वह ‘सफल’ रहेगी। पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा था, ‘किसने कहा कि हमारे पास संख्या नहीं है।’

बीजेडी ने भी व्हिप जारी किया...

बीजू जनता दल (बीजेडी) ने व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों से प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में मौजूद रहने को कहा है। इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रस्ताव पर सरकार का समर्थन करने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बातचीत की है। उधर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने संकेत दिया कि संभवत: उनकी पार्टी अन्नाद्रमुक, नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन नहीं देगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sonia Gandhi on no-confidence motion: Who says we dont have the numbers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sonia gandhi, no-confidence motion, मॉनसून सत्र, अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, parliament monsoon session 2018, lok sabha, rajya sabha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved