• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राफेल डील : संसद के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन, सोनिया ने ऐसे जताया विरोध

Sonia Gandhi joins Opposition protests over governments Rafale deal - India News in Hindi

नई दिल्ली। राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर शुक्रवार को संसद के बाहर विपक्ष सांसदों ने हंगामा मचा रखा है। सोनिया गांधी भी विपक्ष के साथ मिलकर इसका विरोध कर रही है। केन्द्र सरकार के खिलाफ विपक्ष नेता काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर रहे है। विपक्ष ने मांग की है कि राफेल सौदे पर जेसीपी बने। वहीं इससे पहले गुरुवार को लोकसभा में राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस सांसदों के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही बाधित हुई। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने शून्य काल में यह मामला उठाया और कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया गया।

सरकार फ्रांस के साथ हुए राफेल करार मामले में देश को गुमराह कर रही है। खडगे ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में प्रति विमान 526 करोड़ रुपए का करार किया गया था। उन्होंने कहा कि लेकिन अब विमान की कीमत तीन गुना बढकर 1600 करोड़ रुपए प्रति विमान हो गई है।

उन्होंने कहा कि राफेल 45,000 करोड़ रुपये का देश का सबसे बड़ा घोटाला है। हम इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति गठित करने की मांग करते हैं। खडगे के बयान के बाद कांग्रेस के सभी नेता तख्तियां लेकर लोकसभा अध्यक्ष के आसन के समक्ष पहुंच गए और ‘लोगों और सदन को गुमराह करने’ का आरोप लगाया और ‘राफेल पर एक जेपीसी गठित करने’ की मांग की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sonia Gandhi joins Opposition protests over governments Rafale deal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sonia gandhi, joins, opposition, government, rafale deal, monsoon session of parliament, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved