• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वित्तमंत्री ने नीति निश्चितता का भरोसा दिया, उद्योग जगत से और जोखिम लेने का आग्रह

Sitharaman assures policy certainty, urges industry to take more risks - India News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय उद्योग जगत को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार नीतिगत निश्चितता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने उद्योग जगत से आगे आने और अधिक जोखिम लेने को कहा। मंगलवार को मुंबई में भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित उद्योग जगत के नेताओं के साथ अपनी बातचीत के दौरान, उन्होंने कहा कि इसे सुनिश्चित करने में नियामकों की भी महत्वपूर्ण भूमिका थी और सरकार इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर उनके साथ भी काम कर रही है।

स्टार्ट-अप की जोखिम लेने की क्षमता की प्रशंसा करते हुए, सीतारमण ने उद्योग जगत से भी आगे आने और जोखिम लेने का आग्रह किया और उद्योग के कप्तानों को उच्च बिजली दरों सहित प्रतिस्पर्धा से संबंधित मुद्दों और बोझिल नियामक अनुपालन से संबंधित मुद्दों को संबोधित करने का आश्वासन दिया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि भारतीय अर्थव्यवस्था के भविष्य के रुझानों और क्षेत्रों को सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार की उत्सुकता व्यक्त करते हुए, उन्होंने स्वीकार किया कि वित्तीय क्षेत्र में मौलिक परिवर्तन हो रहे हैं, जिन्हें सरकार की नीति को सुविधाजनक बनाना चाहिए।

वित्तमंत्री ने 'भारत की अपनी इक्विटी पूंजी बनाने' के लिए सरकार और उद्योग के साथ मिलकर काम करने के महत्व पर जोर दिया।

सीतारमण ने इस बात की पहचान करने पर भी जोर दिया कि कैसे सूर्योदय क्षेत्र और स्टार्ट-अप भारत के भविष्य में योगदान दे सकते हैं और सरकार उन्हें कैसे सुविधा प्रदान कर सकती है। उन्होंने कहा कि यह सरकार सुनने, काम करने और जवाब देने में विश्वास रखती है और हर संभव समर्थन देगी।

इससे पहले, एक मजबूत वसूली के लिए सीआईआई के सुझावों को साझा करते हुए, सीआईआई के अध्यक्ष टीवी नरेंद्रन ने कहा कि विकास को गहरी जड़ें जमाने के लिए, निरंतर मांग महत्वपूर्ण है, और मांग का तत्काल स्रोत सरकारी खर्च होना चाहिए।

पूंजीगत व्यय के लिए सरकार के दबाव का स्वागत करते हुए, उन्होंने विशेष रूप से बुनियादी ढांचे पर प्रतिबद्ध पूंजीगत व्यय को आगे बढ़ाने की सिफारिश की और कहा कि पहली तिमाही में देखी गई राजस्व उछाल ने इसके लिए राजकोषीय कमरा तैयार किया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sitharaman assures policy certainty, urges industry to take more risks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nirmala sitharaman, sitharaman assures policy certainty, urges industry to take more risks, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved