• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सपा में वापसी पर शिवपाल यादव का इनकार, कहा-गठबंधन के लिए तैयार

Shivpal Yadav Says open For Coalition With Nephew Akhilesh Yadav - India News in Hindi

नई दिल्ली/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भले ही अपने चाचा और संयुक्त प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव की घर वापसी पर सकारात्मक संदेश दिया हो लेकिन शिवपाल की मंशा अलग नजर आ रही है। शिवपाल ने साफ कहा है कि आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में अब दोबारा समाजवादी पार्टी की हिस्सा बनने का सवाल ही नहीं है। जहां तक साथ होकर चुनाव लड़ने की बात है कि उसके बारे में सोचा जा सकता है।

यूपी के बदायूं में शिवपाल यादव पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल भंडार कुआं निवासी अंजुम रजा के निधन पर उनके परिवार वालों को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में समय आने पर समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन के रास्ते खुले रहेंगे, लेकिन सपा से कोई समझौता नहीं होगा।

इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव पर निशाना साधा और कहा कि सपा को कमजोर करने और तोड़ने के पीछे रामगोपाल यादव का षड्यंत्र था।

मुलायम सिंह से संबंधों के बारे में उन्होंने कहा कि वह पहले भी नेता जी के साथ थे और आज भी साथ हैं। पार्टी के लिए लंबे समय तक मुलायम सिंह यादव के साथ काम किया और संघर्ष के बाद पार्टी खड़ी की है। मगर यह नहीं सोचा था कि पार्टी में आज यह हाल हो जाएगा।

शिवपाल ने किया आजम खान का बचाव...

शिवपाल यादव ने सपा सांसद और वरिष्ठ नेता आजम खान के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर कहा कि यह बदले की भावना से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आजम खान के साथ सरकार ने ठीक नहीं किया है।

बता दें, इसी साल सितंबर में अखिलेश यादव ने शिवपाल की वापसी पर कहा था कि जो आना चाहे आए, आंख बंद करके पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा। अखिलेश ने कहा था कि हमारे परिवार में परिवारवाद नहीं, लोकतंत्र है। अखिलेश के इस बयान से उलट अब शिवपाल ने साफ कर दिया है कि 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा में वह सपा से कोई समझौता नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shivpal Yadav Says open For Coalition With Nephew Akhilesh Yadav
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shivpal yadav, nephew, akhilesh yadav, shivpal singh yadav, samajwadi party, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved