• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महाराष्ट्र में 152 सीटों पर लडऩा चाहती है शिवसेना, सीएम पद पर भी दावा!

Shiv Sena seeks to contest 152 seats in Maharashtra : Uddhav Thackeray - India News in Hindi

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच 2019 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर विवाद गर्माया हुआ है, मीडिया सूत्रों के मुताबिक शिवसेना महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में से 152 सीटों पर लडऩा चाहती है, साथ ही वो सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए सीटों पर कब्जे के साथ शिवसेना मुख्यमंत्री पद पर भी अपना दावा चाहती है।

राजनीतिक के जानकारों के मुताबिक शिवसेना का यह कदम उस प्लानिंग का हिस्सा है जिसके तहत वह महाराष्ट्र में अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री चाहती है। बीजेपी के ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हाल में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ मुलाकात की थी बताया जा रहा है कि इसमें शिवसेना ने कहा था कि हम 2019 में अकेले चुनाव लड़ेंगे।

हालांकि कहा जा रहा है कि 2014 के सीट शेयरिंग फॉम्र्युले पर शिवसेना 2019 के आम चुनाव में जरूर बीजेपी के साथ उतर सकती है, लोकसभा चुनाव में अपनी ताकत को आजमा लेने के बाद शिवसेना विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बना सकती है। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, भाजपा महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में शिवसेना को 130 से ज्यादा सीटें देने की पेशकश नहीं कर सकती है। कहा तो यह भी जा रहा है कि अमित शाह ने बीजेपी नेताओं, सांसदों और विधायकों से कहा है कि वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने के लिहाज से भी तैयारी रखें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shiv Sena seeks to contest 152 seats in Maharashtra : Uddhav Thackeray
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shiv sena 152 seats in maharashtra uddhav thackeray, bjp, amit shah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved