• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

थरूर का विवादित बयान, ‘हिंदू पाकिस्तान’ के बाद बोले ‘हिंदू तालिबान’

Shashi Tharoors Hindu Taliban Jibe Riles BJP Amid Hindu Pakistan Row - India News in Hindi

तिरूवनंतपुरम। कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने एक और विवादित बयान दिया है। थरूर ने ‘हिंदू पाकिस्तान’ के बाद अब ‘हिंदू तालिबान’ को लेकर बयान दिया। केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने कहा, ‘देश में बीजेपी और आरएसएस ‘हिंदू तालिबान’ की शुरुआत कर रही है।

बता दे, भारतीय जनता पार्टी के संस्था भारतीय युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेसी नेता शशि थरूर के यहां स्थित कार्यालय की दीवार को विरूपित किए जाने के कुछ दिन बाद, उन्होंने सवाल किया है कि क्या ‘हिन्दुवाद का तालिबानीकरण’ शुरू हो गया है। वहीं इससे पहले थरूर ने हाल में यह टिप्पणी करके बड़ा विवाद पैदा कर दिया था कि अगर बीजेपी फिर से सत्ता में आई तो वह संविधान को फिर से लिखेगी और ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बनाने का रास्ता तैयार करेगी।

‘वे मुझसे पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं’

शशि थरूर ने मंगलवार को केंद्र द्वारा राज्य को कथित रूप से नजरअंदाज करने के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन में केरल के विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कार्यकर्ताओं से कहा, ‘वे मुझसे पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं। यह फैसला करने का अधिकार उन्हें किसने दिया कि मैं उनके जैसा हिन्दू नहीं हूं, इसलिए मैं भारत में नहीं रह सकता।’

‘हिन्दू राष्ट्र ’ की बीजेपी की बात बहुत खतरनाक है’

थरूर ने कहा, ‘हिन्दू राष्ट्र’ की बीजेपी की बात वास्तव में बहुत खतरनाक है और यह इस देश को तोड़ देगी। क्या हिन्दूवाद का तालिबानीकरण शुरू हो गया है।’ बीजेपी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों ने सोमवार को थरूर के कार्यालय को विरूपित करते हुए उनकी ‘हिन्दू पाकिस्तान’ संबंधी टिप्पणी के लिए माफी की मांग की थी।
कांग्रेस ने उनकी टिप्पणियों से खुद को अलग किया था और अपने नेताओं को शब्दों के चयन के वक्त सतर्क रहने को कहा था। थरूर के कार्यालय में तोडफ़ोड़ की घटना के संबंध में भाजयुमो के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जमानत पर कल रिहा किया गया।

थरूर ने लोकसभा में उठाया मुद्दा...

वहीं थरूर ने लोकसभा में सोमवार को तिरूवनंतपुरम में अपने कार्यालय पर हुए हमले का विषय उठाया और अपनी जान को खतरा होने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है। शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ऐसी घटनाओं पर चुप्पी तोडऩे की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे हमले देश में बढ़ रहे हैं। कल ही स्वामी अग्निवेश पर हमला किया गया और ऐसा सत्तारूढ़ दल की शह पर हो रहा है।
कांग्रेस सांसद शशि थरूर के तिरुवनंतपुरम स्थित दफ्तर पर भारतीय जनता पार्टी के संस्था भारतीय युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। हमलावरों ने इस दौरान होर्डिंग-बैनर के साथ तोड़-फोड़ की। विरोध जताते हुए उपद्रवियों ने नारेबाजी की और दफ्तर के गेट पर लगी होर्डिंग पर बनी थरूर की तस्वीर पर कालिख फेंकी।

बता दे, युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शशि थरूर के हाल में दिए गए हिंदू पाकिस्तान के विरोध में इस घटना को अंजाम दिया है। इन कार्यकर्ताओं ने दफ्तर के प्रवेश पर काला तेल फेंका और काले झंडे लगा दिए। इसके साथ ही पहले लगे हुए बोर्ड को उखाडकऱ, उसकी जगह एक नया बोर्ड लगा दिया। इस बोर्ड पर थरूर का पाकिस्तान दफ्तर लिख दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shashi Tharoors Hindu Taliban Jibe Riles BJP Amid Hindu Pakistan Row
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shashi tharoor, hindu taliban, bjp, hindu pakistan row, शशि थरूर, विवादित बयान, हिंदू पाकिस्तान, हिंदू तालिबान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved