• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुनंदा पुष्कर मामला : शशि थरूर को मिली जमानत, जाने-क्या बोले जज

Shashi Tharoor Granted Regular Bail In Sunanda Pushkar Case - India News in Hindi

नई दिल्ली। सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शशि थरूर को जमानत मिल गई है। शनिवार को थरूर एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश हुए। जज ने कहा, ‘शशि थरूर को औपचारिक रूप से जमानत दर्ज कराने की जरूरत नहीं है। लोक अभियोजक और शशि थरूर के वकील ने सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा किए गए आवेदनों का विरोध किया। इन आवेदनों में अभियोजन पक्ष की सहायता करने के लिए अदालत की मंजूरी और पुलिस को पहले की गई सतर्कता जांच की रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने की मांग की गई है।

शशि थरूर के वकील ने सुब्रमण्यम स्वामी के हस्तक्षेप के अधिकार पर भी सवाल उठाया। कोर्ट ने दस्तावेज की जांच और आवेदन पर विचार करने के लिए 26 जुलाई को तारीख निर्धारित की है। थरूर को जमानत मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ‘आज दिल्ली पुलिस और आरोपी के वकील ने कहा कि मेरी स्थिति बनाए रखने योग्य नहीं है।

मैंने सीआरपीसी की धारा 302 के तहत बहस की, मैं इसका हकदार हूं। स्थिति बनाए रखने योग्य वाला सवाल अप्रासंगिक हैं। मैं यहां यह देखने के लिए हूं कि ट्रायल निष्पक्ष हो और दिल्ली पुलिस ढिलाई ना बरते।’ इससे पहले गुरुवार को ही दिल्ली की सेशन कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में थरूर की अग्रिम जमानत याचिका स्वीकार की थी। हालांकि तब पुलिस ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका का विरोध किया था लेकिन कोर्ट ने 1 लाख रुपए के निजी मुचलके के साथ थरूर को राहत देते हुए उनके विदेश जाने पर रोक लगा दी थी।

आपको बता दें कि शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर 17 जुलाई 2014 को दिल्ली के एक होटल के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई थीं। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने थरुर को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (पति या रिश्तेदार के हाथों महिला की प्रताडऩा) और 306 (आत्महत्या क लिए उकसाना) के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shashi Tharoor Granted Regular Bail In Sunanda Pushkar Case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shashi tharoor, granted, regular bail, sunanda pushkar case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved