• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुरानी सरकार ने 10 वर्ष तक कछुए की चाल पर काम किया : पीएम मोदी

Shahjahanpur: PM Narendra Modi arrives at Kisan Kalyan Rally in Roza - Shahjahanpur News in Hindi

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर में किसान महारैली को संबोधित करने पहुंच गए हैं। मंच से मोदी ने कहा, इसी प्रकार का प्यार और उत्साह देश के कोने-कोने में मुझे देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों यूपी, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाम में किसानों के बीच जाने का अवसर मिला। जहां भी गया, वहां किसानों ने जो आशीर्वाद दिया, उससे मैं अभिभूत हूं। चीनी उत्पादन में वृद्धि को देखते हुए यह मूल्य तय किया गया है।

गन्ना के प्रति कुंतल की लागत 155 रुपये आंकी जाती है। अब जो मूल्य तय किया गया है, वह लागत का लगभग दोगुना हो रहा है। पहले पैसे चीनी मिल को दिए जाते थे। हमने रुपये सीधे किसानों के खाते में जमा किए। किसानों को उनका हक दिलाया। इन्हीं प्रयासों का असर है कि पुराना बकाया निरंतर कम होता जा रहा है। बकाए के भुगतान की गति और तेज होने वाली है। मोदी ने आगे कहा, 15 वर्ष पूर्व अटल जी की सरकार ने पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया था। उसके बाद आई सरकार ने 10 वर्ष तक कछुए की चाल पर काम किया।

अगर काम किया होता तो अतिरिक्त चीनी पैदा होने से किसानों का पैसा नहीं फंसता। चीनी के आयत पर 100 फीसदी शुल्क लगाया गया है, 20 लाख टन चीनी निर्यात करने की अनुमति दे दी गयी है और चीनी के लिए एक न्यूनतम मूल्य तय किया गया है ताकि चीनी मिल नुकसान का बहाना ना बना पाएं। प्रति क्विंटल पर 5.50 रुपये की अतिरिक्त मदद सीधे किसानों के खाते में जमा की जा रही है।

ये भी पढ़ें -
अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shahjahanpur: PM Narendra Modi arrives at Kisan Kalyan Rally in Roza
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shahjahanpur pm narendra modi, narendra modi, kisan kalyan rally, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shahjahanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved