• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

टेरर फंडिंग मामले में हुर्रियत नेता गिलानी के बेटों से NIA ने की पूछताछ

नई दिल्ली। एनआईए ने कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान से अलगाववादियों द्वारा पैसे लेने के मामले की जांच के हिस्से के रूप में मंगलवार को हुर्रियरत के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के बेटों नईम और नसीम से पूछताछ की। एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि नईम और नसीम पूर्वाह्न् करीब 11 बजे नई दिल्ली में एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे। एजेंसी ने इससे पहले भी उन्हें समन जारी किया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे।

एनआईए ने एक समय पाकिस्तान में रह चुके डॉक्टर नईम को 27 जुलाई और एक अगस्त को समन जारी किए थे। लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे, क्योंकि वह श्रीनगर में एक अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने साथ ही यह कहकर आने से इंकार कर दिया था कि यह नोटिस शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चरल साइंस के कुलपति के जरिए भेजा जाए ताकि उन्हें अवकाश लेने की इजाजत मिल सके।

अलगाववादी नेताओं पर आरोप है कि इन्हें कश्मीर में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, स्कूलों और अन्य सरकारी संस्थानों को जलाने जैसे विध्वंसक गतिविधियों के लिए आतंकवादी संगठन लश्कर के चीफ हाफिज सईद से पैसा मिलता है। घाटी में सुरक्षा बलों पर पत्थराव करने के लिए हुर्रियत नेताओं को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों और पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई दोनों से फंडिंग होती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Separatist Geelani Sons Questioned By NIA In Terror Funding Case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: terror funding case, jammu and kashmir, national investigation agency, nia, naeem, naseem geelani, sons of geelani, hurriyat conference chief, syed ali geelani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved