• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Security Alert In Delhi : स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में होंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Security alert issued in Delhi ahead of Independence Day - India News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को शांतिपूर्ण स्वतंत्रता दिवस समारोह को सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस ने विस्तृत व्यवस्था की है। संपूर्ण राष्ट्रीय राजधानी में एहतियात के तौर पर स्थानीय पुलिस, सुरक्षाकर्मी, यातायात, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), सेना और एसपीजी कमांडो की तैनाती की जाएगी। इसके साथ ही आसमान से भी निगरानी रखी जाएगी। एक इंटेलिजेंस अलर्ट के बाद लाल किला व इसके आस-पास दिल्ली पुलिस के हजारों कर्मचारी और अर्ध-सैनिक बलों की टुकड़ियां तैनात रहेंगी।

लाल किले के हर नुक्कड़ और कोने में सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिसके साथ ही इलाके में इमारतों की छतों पर भी राइफलों के साथ सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। खुफिया एजेंसियों ने आतंकवादियों द्वारा लाल किले व आसपास के क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए सीवर लाइनों और कारों का उपयोग करने के संबंध में आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया था। इसके बाद बाजार, इमारत, सीवर लाइन व इसके मैनहोल को सील कर दिया जाएगा।

एजेंसियों ने शहर के ऐसे 17 स्थानों को चिन्हित किया है, जहां पर हमले हो सकते हैं। इससे बचने के लिए पुलिस अधिकारी बाजारों और बस स्टॉप पर नियमित जांच कर रहे हैं।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) नूपुर प्रसाद ने कहा, "सभी प्रवेशद्वारों पर कई चेक प्वाइंट और डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) लगाए गए हैं। किसी भी संभावित संदिग्ध को पकड़ने और उसकी पहचान करने के लिए फेसियल रिकग्निशन (चेहरे की पहचान के लिए) कैमरे भी लगाए गए हैं।"

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने यह भी कहा कि वे समय पर उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए मॉकड्रिल कर रहे हैं।

मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के लिए होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता के लिए कई यातायात प्रतिबंध लगाए हैं। यही यातायात प्रतिबंध गुरुवार को भी लागू रहेंगे।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, सेंट्रल, लुटियन और नॉर्थ दिल्ली के अंदर केवल स्टिकर वाले वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी। पुलिस ने बिना पार्किं ग लेबल के वाहनों को तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और रिंग रोड से होकर न गुजारने की हिदायत दी है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ट्विटर हैंडल पर संभावित मार्गों की विस्तृत जानकारी ली जा सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Security alert issued in Delhi ahead of Independence Day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: security alert in delhi, independence day, independence day 2019, delhi police, delhi police an alert regarding terrorist, terror operation, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved